रामायण के 'राम' का छलका दर्द, आप भी जानें क्यों...

रामायण के 'राम' का छलका दर्द, आप भी जानें क्यों...


मुम्बई। दूरदर्शन पर दोबारा प्रसारित होने वाला रामायण सीरियल इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। साथ ही रामायण से जुड़े सभी कलाकार भी इस सीरियल को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं। 80 के दशक में पहली बार प्रसारित हुए इस सीरियल को दर्शक आज भी पहले जितना की प्यार कर रहे हैं। रामायण सीरियल में राम का किरदार मशहूर कलाकार अरुण गोविल ने निभाया था। दर्शक इस सीरियल में उनके अभिनय की आज भी तारीफ करते हैं। 

इस बीच अरुण गोविल ने केंद्र और राज्य सरकारों के लिए अपनी नाराजगी जताई है और सालों पूराना दर्द बयां किया है। उनका ये दर्द शानदार अभिनय के बावजूद कोई भी पुरस्कार और सम्मान का न मिलना है। अरुण गोविल ने अभिनय के क्षेत्र में अपना 10 साल का योगदान दिया, लेकिन आज तक कोई सम्मान न मिलने पर उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया है।

यह भी पढ़ें : रामायण : 'सीता' ने शेयर की यह तस्वीर, आप भी देखें

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'चाहे कोई राज्य सरकार हो या केंद्र सरकार, मुझे आज तक किसी सरकार ने कोई सम्मान नहीं दिया है। मैं उत्तर प्रदेश से हूं, लेकिन उस सरकार ने भी मुझे आज तक कोई सम्मान नहीं दिया और यहां तक कि मैं पचास साल से मुंबई में हूं, लेकिन महाराष्ट्र की सरकार ने भी कोई सम्मान नहीं दिया'। सोशल मीडिया पर अरुण गोविल का ये ट्वीट काफी वायरल हो रहा है।

अरुण गोविल के फैंस और तमाम सोशल मीडिया यूजर्स भी उनके ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले महीने लॉकडाउन को देखते हुए सरकार ने 90 के दशक के कई सीरियल्स का दोबारा से प्रसारण किया। उनमें से एक रामायण भी शामिल है। यह सीरियल टीवी के सबसे पुराने सीरियल्स में से एक हैं। रामानंद सागर द्वारा निर्देशित यह सीरियल साल 1987 में आया था। 

रामायण सीरियल की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जब यह सीरियल दूरदर्शन पर प्रसारित होता था तो सभी लोग टीवी के सामने बैठ जाते थे और सड़के एवं गलियां सुनसान हो जाती थी। इस सीरियल में राम के किरदार में अरुण गोविल थे जबकि सीता का किरादर दीपिका चिखालिया ने निभाया था। वहीं लक्ष्मण के किरदार में सुनील लहरी और अरविंद तिवारी रावण के रोल में थे।

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत
बलिया : एनएच-31 पर स्थित दुबहर थाना क्षेत्र अंतर्गत सनाथ पांडेय के छपरा गांव के सामने मंगलवार की देर रात...
बलिया बीएसए ने ऐसे स्कूलों के खिलाफ छेड़ा अभियान, 6 विद्यालयों पर लगा ताला ; बढ़ी औरों की बेचैनी
बलिया का चर्चित हत्याकांड : रोहित पांडेय के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, बोले...
बलिया : रोडवेज बस और बाइक में सीधी टक्कर, एक ही गांव के तीन युवकों की मौत, दो घायल
बलिया में 10 सरकारी अस्पतालों का औचक निरीक्षण, 18 डॉक्टर 84 स्टॉफ मिले गैरहाजिर; डीएम ने लिया बड़ा एक्शन
श्रावण मास विशेष : क्यों की जाती है शिवलिंग की पूजा ?
24 जुलाई 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल