बलिया में हुआ मतदान का बहिष्कार,हड़कंप

बलिया में हुआ मतदान का बहिष्कार,हड़कंप



रेवती (बलिया)। सलेमपुर लोकसभा के बांसडीह विधान सभा क्षेत्र के सहतवार थाना अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय छोटकी बेलहरी के बूथ संख्या 450 के मतदाताओं ने रोड नहीं तो वोट नहीं को लेकर मतदान का सामूहिक रूप से बहिष्कार कर दिया । इस बूथ पर 450 पुरूष व 340 महिलाओं सहित कुल 790 मतदाता हैं । मतदान के वहिष्कार के चलते सुबह से एक भी मत नहीं पड़ा तथा मतदान केन्द्र पर पूर्णतया सन्नाटा पसरा रहा । बूथ के पीठासीन अधिकारी आत्माराम ने बताया कि मतदान के वहिष्कार की सूचना सेक्टर मजिस्ट्रेट अमित कुमार श्रीवास्तव को दे दी गई है ।
ग्राम प्रधान संजीव सिंह उर्फ रिन्कू ने बताया कि रोड नहीं तो वोट नहीं को मतदान बहिष्कार की सूचना दो सप्ताह पूर्व, सांसद रविन्द्र कुशवाहा, एसडीएम बांसडीह अन्नपूर्णा गर्ग सहित संबंधित अधिकारियों को दे दी गई थी । निस्तारण का ठोस आश्वासन नहीं मिलने पर हम लोगों को बाध्य होकर मतदान के बहिष्कार करने का निर्णय लेना पड़ा । गांव निवासी उमाशंकर पांडेय, अनंत यादव, चनेश्वर पासवान, बबलू तिवारी, दयाशंकर सिंह आदि ने आरोप लगाया कि रेवती सहतवार मुख्य मार्ग से गायघाट पचरूखा होकर बेलहरी जाने वाला साढ़े तीन कि मी लंबा मार्ग काफी जीण शीण है । इसी तरह बेलहरी से पचरूखिया तथा बेलहरी से मझौवा होकर बैरिया बलिया मुख्य मार्ग पर जाने वाला सात,सात कि मी लंबा संपर्क मार्ग अत्याधिक क्षतिग्रस्त है। जो पैदल चलने लायक भी नहीं हैं । बार बार आश्वासन के बाद भी इन संपर्क मार्गों का मरम्मत नहीं किया गया ।


 नाकाफी साबित हुआ एसडीएम का आश्वासन

 बांसडीह विधान सभा क्षेत्र के छोटकी बेलहरी के बूथ संख्या 450 पर मतदान के बहिष्कार की सूचना पर सी ओ बांसडीह अशोक सिंह केसाथ मौके पर पहुंची एसडीएम बांसडीह अन्नपूर्णा गर्ग द्वारा चुनाव पश्चात सड़क की मरम्मत कराने के आश्वासन तथा जिलाधिकारी बलिया भवानी सिंह खगारौत से मोबाइल पर वार्ता कराने के बावजूद गांव वालों ने रोड नहीं तो वोट मतदान का बहिष्कार जारी रखा ।

रिपोर्ट, अनिल केसरी

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत
बलिया : एनएच-31 पर स्थित दुबहर थाना क्षेत्र अंतर्गत सनाथ पांडेय के छपरा गांव के सामने मंगलवार की देर रात...
बलिया बीएसए ने ऐसे स्कूलों के खिलाफ छेड़ा अभियान, 6 विद्यालयों पर लगा ताला ; बढ़ी औरों की बेचैनी
बलिया का चर्चित हत्याकांड : रोहित पांडेय के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, बोले...
बलिया : रोडवेज बस और बाइक में सीधी टक्कर, एक ही गांव के तीन युवकों की मौत, दो घायल
बलिया में 10 सरकारी अस्पतालों का औचक निरीक्षण, 18 डॉक्टर 84 स्टॉफ मिले गैरहाजिर; डीएम ने लिया बड़ा एक्शन
श्रावण मास विशेष : क्यों की जाती है शिवलिंग की पूजा ?
24 जुलाई 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल