रसड़ा में होगा उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल का जिला सम्मेलन

रसड़ा में होगा उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल का जिला सम्मेलन


रसड़ा (बलिया)। उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष लखनलाल गुप्त ने बतलाया कि अब गरीब व असहयाय व्यापारियों के लिए विशेष कल्याण कोष की स्थापना की जायेगी ताकि उस कोष के माध्यम से गरीब व्यापारियों की बच्चों की शिक्षा-दीक्षा एवं उनकी बेटियों की शादी हो सके।  रसड़ा प्रवास के दौरान व्यापार मंडल व नगर पालिका परिषद के संयुक्त प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि उद्योग व्यापार प्रतिनिमंडल का जिला सम्मेलन एक अगस्त को रसड़ा के गांधी पार्क में आयोजित की जायेगी, जिसमें कुछ सासंदों व विधायकों सहित प्रतिपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी को भी आमंत्रित किया गया है।
 इस सम्मेलन में बलिया जनपद के अतिरिक्त गाजीपुर तथा मऊ के भी व्यापारी शिरकत करेंगे। सम्मेलन के मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष बनवारी लाल कंक्षल होंगे। पत्रकारों के प्रश्न का उत्तर में बताया कि इस समय संगठन के 5000 हजार सदस्य हैं। इसके अतिरिक्त छोटे व मझोले व्यापारियों को संगठन से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने व्यापारियों के समक्ष जीएसटी की मुख्य समस्या बताते हुए कहा कि आज व्यापारियों का कारोबार जीएसटी के कारण घटता जा रहा है। शासन से मांग की गई है कि व्यापारियों को एक टैक्स के दायरे में रखा जाय। व्यापारियों के सुरक्षा के संबंध में उन्होंने बताया कि व्यापारियों की सुरक्षा की दृष्टि से संगठन उनका उत्पीड़न व उनकी हितों की रक्षा के लिए सतत प्रयत्नशील है। 
प्रेसवार्ता में उपस्थित नगर पालिका परिषद के कार्यावाह अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सोनी ने बताया कि नगर में अतिक्रमण की मुख्य समस्या है लेकिन नगर पालिका ने फूटपाथों व पटरियों पर दुकान लगाने वाले व्यापारियों की समस्याआे का विशेष ध्यान रखते हुए उनके उत्पीड़न की कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने बताया कि नगर पालिका परिषद ने व्यापारियों की अनेक समस्याआें को ध्यान में रखते हुए लगातार उनके प्रतिनिधियों से वार्ता करती रही है। यूथ व्यापार प्रतिनिधिमंडल के  प्रदेश उपाध्यक्ष समीम खां ने बताया कि संगठन से अब तक 10 युवा व्यापारियों को जोड़ा गया है और आगे भी संगठन के विस्तार का कार्यक्रम जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि छोटे व मझोले व्यापारियों के लिए विशेष यूनिफार्म की व्यवस्था किए जाने का प्रस्ताव है ताकि यूनिफार्म में उनकी व्यापारी के रूप में पहचान हो सके और उनका उत्पीड़न रोका जा सके। इस मौके पर रसड़ा उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष श्याम कृष्ण गोयल सहित राधेश्याम, , रिंकू गुप्ता, हरिश्चंद्र, प्रदुम्न जी, हरिन्द्र वर्मा , सुरेशचंद व अन्य व्यापारी भी उपस्थित रहे।


रिपोर्ट पिन्टू सिंह

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, चार लोगों के खिलाफ मुकदमा बलिया में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, चार लोगों के खिलाफ मुकदमा
बलिया : अराजकतत्वों द्वारा हनुमान मंदिर में मांस का टुकड़ा फेंक कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। मंदिर परिसर...
लोक सभा चुनाव 2024 : व्यय लेखा रजिस्टर पर बलिया STO की पैनी नजर
बलिया : अंकुर पाण्डेय को समाजवादी पार्टी ने दी बड़ी जिम्मेदारी
बलिया में आग की लपटों का तांडव, खड़ी गेहूं की फसल राख ; वर्दी में दिखी मानवीयता
बलिया डीएम ने जारी की हीट वेव से बचने को एडवाइजरी 
डीजे पर डांस कर रही दूल्हे की बुआ के पास चुपके से पहुंची मौत
बलिया : ई-रिक्शा, ऑटो और स्कार्पियो में टक्कर, दो रेफर