पुजारी पिटाई कांड में एक एएसआई समेत दो सिपाहियों पर गिरी गाज

पुजारी पिटाई कांड में एक एएसआई समेत दो सिपाहियों पर गिरी गाज


मनियर/ बलिया ।थाना क्षेत्र के बडागावं में विगत शुक्रवार की रात दो बजे शौच को गये मन्दिर के पुजारी को एक वर्ग विशेष के युवकों द्वारा की गई कथित पिटाई के मामले को पुलिस द्वारा हल्के में लेन के मामले में जिलाध्यक्ष कि शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने मनियर थाना क्षेत्र के एक एएसआई तथा दो कांस्टेबल का स्थानांतरण दूसरे थाने के लिए किया है। इसकी पुष्टि प्रभारी थानाध्यक्ष मनियर चंद्रभानु यादव ने की ।
 
चर्चा है कि मनियर थाना क्षेत्र के बड़ा गांव में एक सप्ताह पूर्व विगत शुक्रवार की रात दो बजे प्रतिदिन की भाँति शौच करने मुनि ब्रह्म स्थान पर के पुजारी लखन दास उर्फ लक्ष्मण ( मौनी बाबा) के ऊपर शौच कर वापस आते समय एक वर्ग विशेष के युवकों द्वारा पहले से कथित तौर घात लगाकर बैठे थे और पुजारी पर हमला किए पुजारी कि लिखित शिकायत को पुलिस द्वारा हल्के में लिये जाने के विरोध में ग्रामीणों ने भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दूबे के नेतृत्व में मनियर थाने का घेराव करते हुए बवाल काटा था । आरोप लगाया था कि बीट के दरोगा तथा सिपाही पुजारी के हमलावरों को बचा रही है। हमलावरों को सम्मान पूर्वक थाने पर लायी तथा मेहमान की तरह से उनका आव भगत की ।

ग्रामीणों का आरोप यह भी था कि हलके के सिपाही एवं दरोगा की भूमिका अवैध धंधों में भी  संदिग्ध थी । जिलाध्यक्ष ने इनकी शिकायत पुलिस अधीक्षक बलिया से की थी। जिला अध्यक्ष की शिकायत पर उपनिरीक्षक चक्रपाणि मिश्रा को बांसडीह कोतवाली व कांस्टेबल हरिश्चंद्र यादव व  श्याम जी भारती का थाना सिकन्दरपुर के लिए स्थानांतरित किया गया है। इस संदर्भ प्रभारी थानाध्यक्ष चन्द्रभानू यादव ने बताया कि उपनिरीक्षक चक्रपाणि मिश्रा का बांसडीह कोतवाली व कांस्टेबल हरिश्चंद्र यादव व श्याम जी का थाना सिकन्दरपुर स्थानान्तरण के लिए सुचना आयी है वहीं क्षेत्राधिकारी बांसडीह अशोक सिंह से पूछे जाने पर बताये कि अभी तक हमारे पास कोई गश्ती नहीं आयी है लेट लतीफ आ सकती है।


रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News