अभियान के तहत युवाओं ने किया पौधरोपण

अभियान के तहत युवाओं ने किया पौधरोपण



चितबड़ागांव  ( बलिया )। थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत महरेंव स्थित श्रीराम चीज सेवा संस्थान के तत्वावधान में रविवार को पौधा रोपण कार्यक्रम में कुल ग्यारह पौधों का रोपण हुआ। 

 गौरतलब है कि थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत महरेंव में श्री रामचीज सेवा संस्थान के संस्थापक सर्वेश सिंह कौशिक द्वारा रविवार07जूलाई को गांव के देव-स्थानों पर पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर संस्था के संस्थापक सर्वेश सिंह कौशिक ने कहा कि अधिकाधिक संख्या में पेंड़ों की कटाई से पर्यावरण प्रदूषण बढ़ता जा रहा है । पर्यावरण को बचाना हम सभी के लिए चुनौती है । उन्होंने कहा कि इस चुनौती को स्वीकार करें और प्रतिज्ञा करें कि इस दिशा में कार्य करेंगे । उन्होंने कहा कि सभी लोग वर्ष में अगर एक-एक पौधा लगाते तो पर्यावरण संतुलन बना रहता ।इसे मद्देनजर रखते हुए पूरी बरसात के मौसम प्रयन्त अवकाश के दिन गांव के विभिन्न खाली जगहों पर पौधरोपण हमारा प्रयास रहेगा।पर्यावरण संतुलन के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा पौधा रोपण अभियान की शुरुआत की गयी है । 
        पौधरोपण कार्यक्रम में कार्यकर्ता अरमान सिंह, आकाश सिंह, डब्ल्यू पटेल, रोमन सिंह, रोहित सिंह तथा राम मोहन आदि लोग मौजूद रहे ।


रिपोर्ट अतुल कुमार तिवारी

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के राजू ढाबा के आस पास हुए सड़क हादसे में चार...
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग