नहीं थम रहा मौत का सिलसिला,एक और समाया काल के गाल में

नहीं थम रहा मौत का सिलसिला,एक और समाया काल के गाल में




# मामला मनियर नगर पंचायत में बछड़ों की मौत का


मनियर, बलिया। नगर पंचायत मनियर द्वारा गौरा बगही स्थित मठिया में बने गौशाला में रखे गए अवारा पशुओं के मरने के की घटना रूकने का नाम नहीं ले रही है। लगातार हो रही बछड़ों की मौत से क्षेत्र में तरह तरह की चर्चा व्याप्त हैं। सोमवार को गौशाला में एक और बछड़े मरने की पुष्टि नगर पंचायत के अधिशासी अघिकारी मणि मंझरी राय ने की। वही मरे बछड़े  को पीएम के लिए डॉक्टरों की टीम ले गयी। 
गौरतलब है कि अवारा पशुओं के रखरखाव के लिए नगर पंचायत मनियर के द्वारा गौराबगही स्थित मठिया में बने कान्हा पशु आश्रय स्थल  में रखे गए 39 अवारा पशुओं में से सोमवार को एक और बछड़े की मौत हो गई। गौशाला में रखे गए अवारा पशु की मौत रूकने का नाम नहीं ले रही है।


 विगत मंगलवार को एक बछड़े की मौत हो गई थी, जिसमें नगर पंचायत के सभासदों व ग्रामीण के काफी हो हल्ला के बाद बछड़े को पी एम कराने व बछड़ों के मरने के सहि रिपोर्ट के लिए डाक्टरों की जाँच टीम गठित की गई थी। पिछले बछड़ों के मरने की अभी जांच चल रही थी कि   सोमवार को छठवें बछड़े की मौत हो गई। बछड़े की मौत की सुचना मिलते ही अधिकारीयों में हडकम्प मच गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची अधिशासी अधिकारी मणि मंझरी राय ने ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई। वहीं पशु चिकित्सा अधिकारी मनियर डॉ.लाल बहादुर ने बताया कि रिकॉर्ड के अनुसार रविवार की शाम तक 39 बछडे थे, जिसमें  से एक बछड़े की सोमवार को मौत हो गई है।


रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News