भागवत गीता का अध्ययन करने पर मनबढ़ों की धुनाई

भागवत गीता का अध्ययन करने पर मनबढ़ों की धुनाई



लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक मुस्लिम धर्मावलम्बी को उसके समुदाय के मनबढ़ युवाओं ने महज इसलिए धुनाई कर दी कि वह हिन्दू धर्म ग्रंथ भागवत गीता का अध्ययन कर रहा था। यह घटना गत गुरुवार की है। हालांकि सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर  गिरफ़्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिया है।
पुलिस ने बताया कि दिलेशर (55) एक फैक्ट्री में सेक्युरिटी गार्ड के तौर पर काम करता है। उसने आरोप लगाया है कि समीर और जाइक और कुछ अज्ञात नाम के लोगों ने उसके साथ मारपीट की है, साथ ही उसके पास से हिंदू धर्म की धार्मिक पुस्तकें भगवद गीता, रामायण को छीन लिया। दिलशेर ने बताया कि वह इन पुस्तकों को 38 वर्ष से पढ़ रहा है। उसने कहा कि मैं मुस्लिम हूं, लेकिन मेरा धर्म मुझे दूसरे धर्म की धार्मिक किताबों को पढ़ने से नहीं रोकता है।
बता दें कि इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। तमाम आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 298, 323, 452, 504, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। यह शिकायत दिल्ली गेट पुलिस स्टेशन पर दर्ज किया गया है। इस घटना के बारे में एसपी सिटी अभिषेक ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है और जल्दी ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में खाद्य सुरक्षा को लेकर स्कूली बच्चों ने किया वॉकाथान, इन स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने मारी बाजी बलिया में खाद्य सुरक्षा को लेकर स्कूली बच्चों ने किया वॉकाथान, इन स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने मारी बाजी
बलिया खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देशन...
तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा बलिया का लाल, नम हुई हर आंखें
थिएटर्स में धमाल मचा रही 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया', कमाई 100 करोड़ पार 
सब इंस्पेक्टर के खिलाफ एसपी का बड़ा एक्शन
Ballia Road Accident : तिलक समारोह से लौट रही जीप में पिकअप ने मारी टक्कर, अब तक 6 की मौत, चार रेफर
बलिया : पॉक्सो एक्ट में दोषी अभियुक्त को जुर्माना संग 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा
शिक्षिका से छेड़छानी, सहायक अध्यापक सस्पेंड