मंत्री के सामने सभासदों ने खोली चेयरमैन के काले कारनामों की पोटली

मंत्री के सामने सभासदों ने खोली चेयरमैन के काले कारनामों की पोटली


-राज्यमंत्री व विधायक ने किया नेतृत्व

बलिया।प्रदेश के योगी सरकार में स्वतंत्र प्रभार मंत्री उपेन्द्र तिवारी एवं बलिया नगर के विधायक आनंद स्वरुप शुक्ला के नेतृत्व में शुक्रवार को नगर पालिका परिषद के सभासद प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना से मिले और नगर पालिका बोर्ड द्वारा अध्यक्ष के वित्तीय पावर को सीज करने सम्बंधी पारित प्रस्ताव को मूर्त रुप में लागू कराने की गुजारिश की। यह जानकारी सभासद सुमित मिश्रा गोलू ने दूरभाष के माध्यम से दी।
बताया कि इस दौरान सभासदों ने नगर विकास मंत्री को नगर पालिका अध्यक्ष अजय कुमार के खिलाफ ज्ञापन सौंपा तथा अभी तक उनके कार्यकाल में हुए सभी कार्यों की जाँच की माँग की। सभासदों का आरोप  था कि अध्यक्ष अजय कुमार तानाशाही रवैया अपना कर नगर के विकास को पूरी तरह बाधित कर दिया है। इस कार्य में अधिशासी अधिकारी चेयरमैन का बखूबी साथ दे रहे है। जिस कारण नगर पालिका परिषद में चहुंओर भ्रष्टाचार का आलम है।


 सभासदों का यह भी आरोप था कि चौदहवंे वित् का टेंडर सर्वसम्मति से बोर्ड द्वारा निरस्त करने के बावजूद भी अधिशासी अधिकारी ने 18 जून को टेंडर खोल दिया। आरोप लगाया कि चेयरमैन व ईओ की जुगलबंदी से नपाप में फर्जी पाइपलाइन के नाम पर करोडों का घोटाला, सफाई व्यवस्था के नाम पर घोटाला, डस्टबिन के नाम घोटाला, नाला सफाई के नाम बिना टेंडर घोटाला, बिजली के नाम पर घोटाला हुआ है। सभासदों का आरोप था कि विगत 7 महीने से बोर्ड की मीटिंग ना करा कर अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी लोकतंत्र की मर्यादा को ताक पर रख दिया है। सभासदों ने मंत्री से चेयरमैन के कुकृत्यों की जांच कराने के साथ ही अधिशासी अधिकारी को बलिया से हटाने व अवर अभियंता मनीष सोनकर को कार्य मुक्त करने की मांग नगर विकास मंत्री से की। जिस पर नगर विकास मंत्री ने तत्काल कार्यवाही करने का भरोसा दिया तथा जिलाअधिकारी बलिया को तुरन्त मामले पर कार्यवाही करने का आदेश दिया।  मंत्री से मिलने वालों में मुख्य रूप से सभासद संतोष सिंह लड्डू, सुमित मिश्रा गोलु, ददन यादव, हरिशंकर राय, अमित दुबे, लुती यादव, उमेश कुमार, सुभाष वर्मा, शमशाद कुरैशी, सभासद प्रतिनिधि मनोज गुप्ता, दीपक श्रीवास्तव, जूठन गीरी, बब्लू गोंड, विक्की शाह, हीरा लाल आदि शामिल रहे।


By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News

रोहित पाण्डेय हत्याकांड : 24 घंटे बाद भी बलिया पुलिस का हाथ खाली रोहित पाण्डेय हत्याकांड : 24 घंटे बाद भी बलिया पुलिस का हाथ खाली
बांसडीह, बलिया : बांसडीह कस्बा निवासी रोहित पाण्डेय की शनिवार सुबह बांसडीह कोतवाली गेट के पास धारदार हथियार से की...
बलिया : करंट की चपेट में आने से युवक की मौत
बलिया कोतवाल संजय सिंह लाइनहाजिर
गरीबी और बदनसीबी से जूझ रहे परिवार के बीच 'राहत' लेकर पहुंचा बलिया का मदद संस्थान
क्या सच में केरल सरकार ने की है अपने 'विदेश सचिव' की नियुक्ति, मुख्य सचिव ने जारी किया यह बयान
बलिया में मासूम बालिका से दुष्कर्म, 28 साल के आरोपी युवक को मिली 25 साल की सजा
बलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा युवक, संगीन अपराध में भेजा गया जेल