बलिया : कोरोना से दिन-रात जंग लड़ रहे बेसिक शिक्षा विभाग के ये योद्धा

बलिया : कोरोना से दिन-रात जंग लड़ रहे बेसिक शिक्षा विभाग के ये योद्धा

Vishvesh chaturvedi and Akhilesh kumar Verna anudeshak and other BSA office ballia

बलिया। कोरोना महामारी को हराने के लिए डॉक्टरों के साथ-साथ हमारी पुलिस तो याेद्धा की तरह मैदान में डटी ही है। इसके अलावा उन कर्मचारियों का भी योगदान महत्वपूर्ण है, जो इस समय अपने ड्यूटी टाइम की परवाह न करते हुए सुबह से लेकर देर रात तक काम कर रहे हैं, जिसमें बेसिक शिक्षा विभाग भी शामिल है। इसके कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन जज्बे के साथ कर रहे है। 

Nitish kumar Singh computer Opretor B.S.A OFFICE

बेसिक शिक्षा विभाग के 12 कम्प्यूटर आपरेटर व अनुदेशक की ड्यूटी कंट्रोल रूम में लगी है। इसमे नितेश कुमार सिंह, ज्योति प्रकाश चौहान, मिलिंद कुमार राय, शिव सौरभ गुप्ता, अमल कुमार सिंह, विश्वेश कुमार, रंजन कुमार दुबे, सुधांशु पांडेय, पूजा सोनी, अखिलेश कुमार वर्मा, दुर्गेश कुमार सिंह, अनुराग वर्मा शामिल है। 

Pooja Sony accountant Samgra shiksha BSA office

उक्त शिक्षक-कर्मचारियों ने बताया कि कंट्रोल रूम में ड्यूटी लगने की सूचना जब मिली तो कुछ घबराहट जरूर हुई, लेकिन यहां आने के बाद विपिन सर व अन्नपूर्णा मैडम का उल्लेखनीय सहयोग मिला। उनकी प्रेरणा व संकल्पशक्ति से अभिभूत हो हम सभी वैश्विक त्रासदी के रूप में सामने आई इस महामारी से निपटने के लिए जंग लड़ रहे है। एक अदृश्य दुश्मन का अनजाना खौफ होते हुए भी न तो चेहरे पर कोई तनाव है और न ही जिंदगी गंवाने का डर। यह अवसर हमारे लिए संकल्प सिद्ध का सुनहरा अवसर है। हम पूरी संवदेनशीलता व टीमवर्क के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे है।
           Jyoti Prakash Chauhan

विकास भवन स्थित कंट्रोल रुम में अपना योगदान दे रहे ये शिक्षक-कर्मचारी गैर जनपद, प्रांत व मुल्क से आये लोगों का न सिर्फ रिकार्ड मेंटेन कर रहे हैं, बल्कि उनकी पूरी सूचना उच्चाधिकारी को भी दे रहे है। बाहर से आये लोगों काे क्वारंटाइन में रखने और सैंम्पलिंग कराने की जिम्मेदारी इनके की कंधों पर हैं।

Shiv Saurabh Gupta anudeshak B.S.A office

      Milind Rai anudeshak dubhar

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, चार लोगों के खिलाफ मुकदमा बलिया में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, चार लोगों के खिलाफ मुकदमा
बलिया : अराजकतत्वों द्वारा हनुमान मंदिर में मांस का टुकड़ा फेंक कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। मंदिर परिसर...
लोक सभा चुनाव 2024 : व्यय लेखा रजिस्टर पर बलिया STO की पैनी नजर
बलिया : अंकुर पाण्डेय को समाजवादी पार्टी ने दी बड़ी जिम्मेदारी
बलिया में आग की लपटों का तांडव, खड़ी गेहूं की फसल राख ; वर्दी में दिखी मानवीयता
बलिया डीएम ने जारी की हीट वेव से बचने को एडवाइजरी 
डीजे पर डांस कर रही दूल्हे की बुआ के पास चुपके से पहुंची मौत
बलिया : ई-रिक्शा, ऑटो और स्कार्पियो में टक्कर, दो रेफर