78 पीठासीन अधिकारियों को जारी हुआ कारण बताओें नोटिस

78 पीठासीन अधिकारियों को जारी हुआ कारण बताओें नोटिस


बलिया। लोकसभा चुनाव में लगाए गए मतदान कार्मिकों के 8 मई से 11 मई के बीच चले प्रशिक्षण के दौरान कुल 78 पीठासीन अधिकारियों ने अपनी स्टेशनरी को प्राप्त नहीं किया है। इसमें ज्यादातर संख्या प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापकों की है। इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी भवानी सिंह खंगारोत ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने समस्त विभागों के विभागाध्यक्षों को निर्देशित किया है कि अपने विभाग से संबंधित इन पीठासीन अधिकारियों से इस संबंध में स्पष्टीकरण प्राप्त कर मुख्य विकास अधिकारी के माध्यम से अवगत करावे। ऐसे लापरवाह कर्मियों के विरु( लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की सुसंगत धारा के अंतर्गत विधिक कार्रवाई की जाएगी।

कार्मिकों का प्रशिक्षण सम्पन्न

 लोकसभा चुनाव में लगाए गए कार्मिकों के प्रशिक्षण के अंतिम दिन भी पोलिंग पार्टियों को ट्रेंड किया गया। हालांकि अंतिम दिन भी 24 कार्मिक अनुपस्थित रहे, जिनमें 6 पीठासीन अधिकारी, 6 मतदान अधिकारी प्रथम, 8 मतदान अधिकारी द्वितीय और चार मतदान अधिकारी तृतीय थे। मास्टर ट्रेनरों ने उनको ईवीएम व वीवीपैट मशीन के अलावा पूरी मतदान प्रक्रिया से अवगत कराया। इस बीच जिला निर्वाचन अधिकारी भवानी सिंह खंगारोत में बताया है कि अगर अभी भी किसी को स्पष्ट जानकारी नहीं है तो 16 और 17 मई को भी मास्टर ट्रेनर सभी मशीनों के साथ टीडी कालेज के कमरा नम्बर 51, 52, 53, एल1 व एल2 में उपलब्ध रहेंगे। इन दो दिनों में आकर अपनी जानकारी को स्पष्ट कर लें।

कलेक्ट्रेट सभागार में पूरे दिन चलेगी ट्रेनिंग

 कलेक्ट्रेट सभागार में आज गुरुवार को पूरे दिन प्रशिक्षण का दौर चलेगा। इस क्रम में सबसे पहले 10 बजे से 12 बजे तक सर्विस वोटर्स की गणना करने वाले कर्मियों को चेंज किया जाएगा इसके बाद 12 बजे से माइक्रो आब्जर्वर की ट्रेनिंग होगी। फिर दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक मतगणना कर्मियों की ट्रेनिंग के संबंध में जानकारी दी जाएगी।


By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के राजू ढाबा के आस पास हुए सड़क हादसे में चार...
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग