समाधान दिवस में आयी दर्जनभर शिकायतें,एक निस्तारित

समाधान दिवस में आयी दर्जनभर शिकायतें,एक निस्तारित


सिकन्दरपुर,बलिया। थाना प्रांगण में शनिवार को आयोजित समाधान दिवस में फरियादियों सहित कानूनगो लेखपालों एवं अन्य लोगों  की काफी भीड़ रही।समाधान दिवस में दो ग्राम  प्रधानों सहित विभिन्न गांवों के नागरिकों द्वारा करीब एक दर्जन आवेदनपत्र प्रस्तुत किये गए। आवेदन पत्रों में सर्वाधिक मामले राजस्व विभाग से सम्बंधित थे। प्रस्तुत आवेदनपत्रों पर अधीकरियों द्वारा चर्चा के बाद उन में से मात्र एक को मौके पर ही निस्तारित किया जा सका ।जबकि अन्य को त्वरित निस्तारण के निर्देश के साथ सम्बन्धितों  के सुपुर्द कर दिया गया।
समाधान दिवस में थाना क्षेत्र के सीसोटार गांव निवासी उपेन्द्र राय द्वारा अपनी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा सम्बन्धी आवेदनपत्र प्रस्तुत किया गया था।जिसपर पुलिस अधीक्षक देवेन्द्रनाथ ने जमीन की शीघ्र पैमाइश करा कर कब्जा हटवाने का निर्देश दिया।
क्षेत्र के बरवा गांव के राम अवध सिंह ने अपनी नाली से सम्बंधित आवेदनपत्र प्रस्तुत किया था।जिसपर उपजिलाधिकारी राजेश कुमार यादव ने मौके पर जा कर विवाद को तत्काल सुलझाने का एस एच ओ राम सिंह को निर्देश दिया।इसी प्रकार नवानगर ब्लाक अंतर्गत ग्रामपंचायत डुहा बिहरा की प्रधान फूलमती देवी और किकोढा ग्राम पंचायत के प्रधान मेवालाल ने क्रमशः खलिहान की जमीन न.1091 एवं सन्दवापुर के पोखरा की जमीन पर अवैध कब्जे के बारे आवेदनपत्र प्रस्तुत किया।जिस पर उपजिलाधिकारी ने पैमाइश कर कब्जों को हटाने का कानूनगो और लेखपाल को निर्देश दिया।
जबकि भरथाव गांव के हरदेव राम ने गड़ही की जमीन न. 245 पर अवैध कब्जा से सम्बंधित आवेदनपत्र दिया था।जिसपर एस डी एम ने पैमाइश कर तत्काल कब्जा हटाने का निर्देश लेखपाल व कानूनगो को दिया।इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी पवन कुमार सिंह,एस एच ओ रामसिंह,कानूनगो गिरिनाथ यादव व हरेराम यादव,जैनुद्दीन,विनय यादव,सद्दाम हुसैन,सुमन पासवान,चन्द्रप्रभा,पूजा पाण्डेय,भास्कर उपाध्या आदि मौजूद थे।


By-Sk Sharma

Post Comments

Comments

Latest News

Road Accident में आठ लोगों की मौत, ऑटो में सवार थे सभी Road Accident में आठ लोगों की मौत, ऑटो में सवार थे सभी
Bihar News : बिहार के लखीसराय-सिकंदरा मुख्य मार्ग पर बिहरौरा गांव के पास सवारियों से भरी एक ऑटो में किसी...
UP बोर्ड परीक्षा : बलिया कंट्रोल रूप में लगी 67 शिक्षक और अनुदेशकों की ड्यूटी, DIOS ने जारी किया संशोधित आदेश ; देखें लिस्ट
24 फरवरी से चलेगी नई साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन, देखें समय सारिणी
21 फरवरी का राशिफल : पूरे होंगे इन राशि वालों के अधूरे काम
बलिया के इस सरकारी स्कूल के वार्षिकोत्सव में दिखा गजब का उत्साह, BEO ने दिये खास संदेश
बलिया : Road Accident में बेटे की मौत, मां की हालत गंभीर
बलिया : गुरहत्थी में बिखर गई शादी की खुशियां, बिना दुल्हन लौटी बारात