समाधान दिवस में आयी दर्जनभर शिकायतें,एक निस्तारित

समाधान दिवस में आयी दर्जनभर शिकायतें,एक निस्तारित


सिकन्दरपुर,बलिया। थाना प्रांगण में शनिवार को आयोजित समाधान दिवस में फरियादियों सहित कानूनगो लेखपालों एवं अन्य लोगों  की काफी भीड़ रही।समाधान दिवस में दो ग्राम  प्रधानों सहित विभिन्न गांवों के नागरिकों द्वारा करीब एक दर्जन आवेदनपत्र प्रस्तुत किये गए। आवेदन पत्रों में सर्वाधिक मामले राजस्व विभाग से सम्बंधित थे। प्रस्तुत आवेदनपत्रों पर अधीकरियों द्वारा चर्चा के बाद उन में से मात्र एक को मौके पर ही निस्तारित किया जा सका ।जबकि अन्य को त्वरित निस्तारण के निर्देश के साथ सम्बन्धितों  के सुपुर्द कर दिया गया।
समाधान दिवस में थाना क्षेत्र के सीसोटार गांव निवासी उपेन्द्र राय द्वारा अपनी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा सम्बन्धी आवेदनपत्र प्रस्तुत किया गया था।जिसपर पुलिस अधीक्षक देवेन्द्रनाथ ने जमीन की शीघ्र पैमाइश करा कर कब्जा हटवाने का निर्देश दिया।
क्षेत्र के बरवा गांव के राम अवध सिंह ने अपनी नाली से सम्बंधित आवेदनपत्र प्रस्तुत किया था।जिसपर उपजिलाधिकारी राजेश कुमार यादव ने मौके पर जा कर विवाद को तत्काल सुलझाने का एस एच ओ राम सिंह को निर्देश दिया।इसी प्रकार नवानगर ब्लाक अंतर्गत ग्रामपंचायत डुहा बिहरा की प्रधान फूलमती देवी और किकोढा ग्राम पंचायत के प्रधान मेवालाल ने क्रमशः खलिहान की जमीन न.1091 एवं सन्दवापुर के पोखरा की जमीन पर अवैध कब्जे के बारे आवेदनपत्र प्रस्तुत किया।जिस पर उपजिलाधिकारी ने पैमाइश कर कब्जों को हटाने का कानूनगो और लेखपाल को निर्देश दिया।
जबकि भरथाव गांव के हरदेव राम ने गड़ही की जमीन न. 245 पर अवैध कब्जा से सम्बंधित आवेदनपत्र दिया था।जिसपर एस डी एम ने पैमाइश कर तत्काल कब्जा हटाने का निर्देश लेखपाल व कानूनगो को दिया।इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी पवन कुमार सिंह,एस एच ओ रामसिंह,कानूनगो गिरिनाथ यादव व हरेराम यादव,जैनुद्दीन,विनय यादव,सद्दाम हुसैन,सुमन पासवान,चन्द्रप्रभा,पूजा पाण्डेय,भास्कर उपाध्या आदि मौजूद थे।


By-Sk Sharma

Post Comments

Comments

Latest News

बारात लेकर ससुराल पहुंचे दूल्हे पर तेजाबी हमला, रथ पर सवार दो बच्चे भी झुलसे बारात लेकर ससुराल पहुंचे दूल्हे पर तेजाबी हमला, रथ पर सवार दो बच्चे भी झुलसे
भदोही : शादी के लिए गाजे-बाजे के साथ ससुराल पहुंचे दूल्हे पर तेजाब फेंक दिया गया। इस हादसे में दूल्हे...
फर्जी शिक्षक गिरफ्तार, ऐसे हुआ था धोखाधड़ी का खुलासा
वाहनों से अवैध वसूली पड़ी भारी, दरोगा समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड
19 जून 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
15वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में चमकें बलिया के ये खिलाड़ी
बलिया : जिन्दगी की जंग हार गया सड़क हादसे में घायल किशोर
बलिया : विद्युत तारों में उलझ गई युवक की जिन्दगी, मौत से मचा कोहराम