कर्मठता का परिणाम : बलिया के तीन स्कूलों को मिलेगा राज्य उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार

कर्मठता का परिणाम : बलिया के तीन स्कूलों को मिलेगा राज्य उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार



बलिया । राज्य स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार हेतु प्रदेश स्तर पर बनी उच्च स्तरीय कमेटी की स्क्रीनिंग में बलिया जनपद के तीन प्रधानाध्यापकों के नेतृत्व में विद्यालय परिवार ने अपनी कर्मठता के बल पर उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार हेतु निदेशक बेसिक शिक्षा उत्तर प्रदेश द्वारा जारी सूची में अपना विद्यालय चयनित कराकर बलिया का परचम पूरे प्रदेश में लहराया है ।
  जिन तीन विद्यालयों का चयन हुआ है उनमें एक उत्कृष्ट शिक्षक एवं प्रधानाध्यापक अनिल कुमार वर्मा का रसङा शिक्षा क्षेत्र में स्थित आदर्श प्राथमिक विद्यालय भीखमपुर है जिसको जनपद के पहले स्मार्ट क्लास से लैस विद्यालय होने का गौरव प्राप्त है । इस विद्यालय की खासियत क्या है की प्रधानाध्यापक ने अपने निजी धन से इसे अच्छी तरह सजाया एवं संसाधन युक्त किया है तथा विद्यालय को ग्रीनरी व रंगाई पुताई करके बहुत ही आकर्षक बना दिया है । अभी   27 अप्रैल को ही यहां के प्रधानाध्यापक अनिल कुमार वर्मा को राज्य स्तरीय उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान से लखनऊ में नवाजा गया ।

   दूसरा विद्यालय बेरूआरबारी शिक्षा क्षेत्र के शिक्षक उमेश कुमार सिंह का प्राथमिक विद्यालय करमपुर नवीन है जिसको उन्होंने अपने कठिन परिश्रम के बल पर सजाया है और सुविधाओं से लैस किया है ।इनके यहां स्काऊट में बच्चों की कब और बुलबुल की अच्छी टीम है ।


     तीसरा विद्यालय बेरूआरबारी शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय शिवपुर के प्रधानाध्यापक चंद्रकांत पाठक का है जिन्होंने अपने विद्यालय को सजाने के साथ ही साथ बहुत ही अच्छा नामांकन वह ठहराव अपने विद्यालय पर बच्चों का कराया है ।
राज्य स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार के लिए अनिल कुमार वर्मा, उमेश कुमार सिंह एवं चन्द्रकान्त पाठक के चयनित होने पर बलिया जनपद के शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ गई है । सभी शिक्षकों का कहना है की यह तीनों शिक्षक बलिया के गौरव है और इन्होंने पूरे प्रदेश में बलिया का सम्मान बढ़ाया है इसकी जितनी भी सराहना की जाए कम है ।

By-Ajit Ojha

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत
बलिया : एनएच-31 पर स्थित दुबहर थाना क्षेत्र अंतर्गत सनाथ पांडेय के छपरा गांव के सामने मंगलवार की देर रात...
बलिया बीएसए ने ऐसे स्कूलों के खिलाफ छेड़ा अभियान, 6 विद्यालयों पर लगा ताला ; बढ़ी औरों की बेचैनी
बलिया का चर्चित हत्याकांड : रोहित पांडेय के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, बोले...
बलिया : रोडवेज बस और बाइक में सीधी टक्कर, एक ही गांव के तीन युवकों की मौत, दो घायल
बलिया में 10 सरकारी अस्पतालों का औचक निरीक्षण, 18 डॉक्टर 84 स्टॉफ मिले गैरहाजिर; डीएम ने लिया बड़ा एक्शन
श्रावण मास विशेष : क्यों की जाती है शिवलिंग की पूजा ?
24 जुलाई 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल