कर्मठता का परिणाम : बलिया के तीन स्कूलों को मिलेगा राज्य उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार

कर्मठता का परिणाम : बलिया के तीन स्कूलों को मिलेगा राज्य उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार



बलिया । राज्य स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार हेतु प्रदेश स्तर पर बनी उच्च स्तरीय कमेटी की स्क्रीनिंग में बलिया जनपद के तीन प्रधानाध्यापकों के नेतृत्व में विद्यालय परिवार ने अपनी कर्मठता के बल पर उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार हेतु निदेशक बेसिक शिक्षा उत्तर प्रदेश द्वारा जारी सूची में अपना विद्यालय चयनित कराकर बलिया का परचम पूरे प्रदेश में लहराया है ।
  जिन तीन विद्यालयों का चयन हुआ है उनमें एक उत्कृष्ट शिक्षक एवं प्रधानाध्यापक अनिल कुमार वर्मा का रसङा शिक्षा क्षेत्र में स्थित आदर्श प्राथमिक विद्यालय भीखमपुर है जिसको जनपद के पहले स्मार्ट क्लास से लैस विद्यालय होने का गौरव प्राप्त है । इस विद्यालय की खासियत क्या है की प्रधानाध्यापक ने अपने निजी धन से इसे अच्छी तरह सजाया एवं संसाधन युक्त किया है तथा विद्यालय को ग्रीनरी व रंगाई पुताई करके बहुत ही आकर्षक बना दिया है । अभी   27 अप्रैल को ही यहां के प्रधानाध्यापक अनिल कुमार वर्मा को राज्य स्तरीय उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान से लखनऊ में नवाजा गया ।

   दूसरा विद्यालय बेरूआरबारी शिक्षा क्षेत्र के शिक्षक उमेश कुमार सिंह का प्राथमिक विद्यालय करमपुर नवीन है जिसको उन्होंने अपने कठिन परिश्रम के बल पर सजाया है और सुविधाओं से लैस किया है ।इनके यहां स्काऊट में बच्चों की कब और बुलबुल की अच्छी टीम है ।


     तीसरा विद्यालय बेरूआरबारी शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय शिवपुर के प्रधानाध्यापक चंद्रकांत पाठक का है जिन्होंने अपने विद्यालय को सजाने के साथ ही साथ बहुत ही अच्छा नामांकन वह ठहराव अपने विद्यालय पर बच्चों का कराया है ।
राज्य स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार के लिए अनिल कुमार वर्मा, उमेश कुमार सिंह एवं चन्द्रकान्त पाठक के चयनित होने पर बलिया जनपद के शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ गई है । सभी शिक्षकों का कहना है की यह तीनों शिक्षक बलिया के गौरव है और इन्होंने पूरे प्रदेश में बलिया का सम्मान बढ़ाया है इसकी जितनी भी सराहना की जाए कम है ।

By-Ajit Ojha

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

थिएटर्स में धमाल मचा रही 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया', कमाई 100 करोड़ पार  थिएटर्स में धमाल मचा रही 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया', कमाई 100 करोड़ पार 
एंटरटेनमेंट डेस्क : 9 फरवरी को रिलीज हुई शाहिद कपूर और कृति सेनन की फिल्म 'तेरी बातों में ऐसा उलझा...
सब इंस्पेक्टर के खिलाफ एसपी का बड़ा एक्शन
Ballia Road Accident : तिलक समारोह से लौट रही जीप में पिकअप ने मारी टक्कर, अब तक 6 की मौत, चार रेफर
बलिया : पॉक्सो एक्ट में दोषी अभियुक्त को जुर्माना संग 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा
शिक्षिका से छेड़छानी, सहायक अध्यापक सस्पेंड 
27 फरवरी का राशिफल : इन राशि वालों की आय मे हो सकती है वृद्धि
बलिया लोकसभा चुनाव संचालन समिति की कामकाजी बैठक में इन विन्दुओं पर चर्चा