बलिया : सेवा का एक वर्ष पूरा होने पर शिक्षकों ने जरूरतमंदों में बांटी खुशियां

बलिया : सेवा का एक वर्ष पूरा होने पर शिक्षकों ने जरूरतमंदों में बांटी खुशियां


बलिया। 69000 शिक्षक भर्ती के द्वितीय चरण में नियुक्त शिक्षकों का एक वर्ष का कार्यकाल रविवार को पूरा हो गया। परिवीक्षा अवधि सफलता पूर्वक पूर्ण होने से खुश जिले के करीब 800 शिक्षकों ने दोपहर में रेलवे स्टेशन, जिला अस्पताल तथा धार्मिक स्थलों के आस-पास मौजूद जरूरतमंदों में कम्बल वितरित किया।
रामलीला मैदान के पास स्थित अध्यापक भवन पर एकत्रित शिक्षकों ने एक दूसरे को बधाई दी। मुँह मीठा कराया। इस दौरान संयुक्त लीगल टीम के आशुतोष तिवारी ने कहा कि आज ही के दिन शिक्षक के रूप में समाज को नयी दिशा देने की जिम्मेदारी सरकार ने सौपी थी। नौकरी के पहले वर्ष खुद को बेहतर साबित करना था, जिसे नए शिक्षकों ने कर दिखाया। आलोक प्रकाश राय ने कहा कि 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के विभिन्न चरणों मे जिले में नियुक्त करीब 1600 शिक्षक पूरे मनोयोग से नौनिहलो का भविष्य सवारने में लगे है। कोरोना काल मे भी नवनियुक्त शिक्षकों ने बच्चो को ऑनलाइन और मोहल्ला पाठशाला के माध्यम से शिक्षित किया। उनकी मेहनत का फल है कि परिषदीय स्कूलों में चालू सत्र में नामांकित बच्चो की संख्या बढ़ी है। नवनियुक्त शिक्षकों ने बेसिक शिक्षा की तस्वीर बदलने का संकल्प लिया। इस दौरान संयुक्त लीगल टीम के दुष्यन्त सिंह, पंकज सिंह, नन्दलाल वर्मा, योगेन्द्र सिंह, प्रवीण पाण्डेय, राकेश यादव, मुराद अंसारी, रजत गुप्ता, कन्हैया चौहान, अमित गुप्ता, प्रेम पियुष, यशवंत चौहान, भूपेन्द्र शुक्ला, सतीश राय, मेराज अली, अनिल जायसवाल, गौरव पाण्डेय, मनीष सिंह व अन्य लोग उपस्थित रहे।

Post Comments

Comments

Latest News

गृहमंत्री अमित शाह से पूर्व मंत्री नारद राय की मुलाकात, बढ़ी बलिया की राजनीतिक तपिश गृहमंत्री अमित शाह से पूर्व मंत्री नारद राय की मुलाकात, बढ़ी बलिया की राजनीतिक तपिश
बलिया : समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ने के बाद बलिया के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री नारद राय का एक फोटो...
बलिया और तालिबपुर के बीच खेला गया श्री बजरंगबली क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच
28 मई 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : श्री संत पागल बाबा जी ब्रह्मलीन, आज निकलेगी अंतिम यात्रा
फेसबुक पर पीएम और सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करना पड़ा महंगा, प्रधानाध्यापिका सस्पेंड
बलिया : डीईओ ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल का निरीक्षण
पानी की तलाश में जान गंवा रहे बेजुबान : बलिया में दो नीलगायों को आवारा कुत्तों ने नोच-नोच कर मार डाला