मनियर में उत्साह के साथ वोटरों ने किया मतदान

मनियर में उत्साह के साथ वोटरों ने किया मतदान



- दो बूथों पर विलम्ब से शुरू हुई वोटिंग


मनियर/बलिया।  देश की सत्रहवीं लोकसभा के गठन के लिए चुनाव के इस महापर्व के सातवें चरण के मतदान  के दौरान रविवार को थाना क्षेत्र में पडने वाले सलेमपुर लोकसभा के दो विधान सभा बांसडीह व सिकन्दरपुर विधानसभा में लोगों उत्साह पूर्वक मतदान किया। पुरूषों की अपेक्षा महिलाओं की लम्बी कतार सुबह से ही लगी रही। लेकिन मतदान शुरू होने के निरधारित समय से ही लगभग दर्जनों ई बी एम मशीन खराब होने के कारण घण्टों मतदान बाधित रहा काफी मशक्कत के बाद मशीन बनने के बाद मतदान शुरू हुआ। मतदान विलम्ब से शुरू होने के कारण कितने मतदाता मायूस हो वापस लौट आये मशीन खराब होने का कारण चाहे जो भी लेकिन पीठासीन अधिकारी के पसीना छूटता रहा मतदान बाधित होने से पुलिस प्रशासन भी परेशान रही व अधिकारियों को कोशती रही कारण जनता की भीड़ बढ़ती जा रही थी ।

 रविवार को होने वाले महापर्व के सातवें चरण के मतदान के दिन सुबह से ही मतदाताओं को बूथों पर भारी भीड़ जुट गई कारण कि प्रचन्ड  गर्मी  होने व प्रशासन द्वारा सुबह से मतदान करने के लिए निकाली गई रैलियों के असर के कारण ही मतदाता सुबह से ही लाईन में लग गए थाना क्षेत्र के अधिकान्स जगहों पर ई बी एम मशीनें खराब हो गई। मनियर इंटर कॉलेज के मतदान केंद्र के बूथ संख्या 8 , बूथ संख्या 9 ,व बूथ संख्या 14 व कस्बा के कन्या प्राथमिक विद्यालय टाउन नंबर एक के बूथ संख्या 19 ,प्राथमिक पाठशाला  मनियर दियरा टुकड़ा नंबर दो  के बूथ संख्या 1, प्राथमिक विद्यालय निपनीया के बूथ संख्या 139, उच्च प्राथमिक विद्यालय के बूथ संख्या 29 पर मशीन खराब होने के कारण मतदान  बाधित रहा। करीब दो घंटे के बाद में इंजीनियर ने आकर मशीन ठीक किया तो कहीं दूसरी मशीन बदलनी पड़ी ।उसके बाद मतदान शुरू हुआ।


 मनियर इंटर कॉलेज के के बूथ संख्या 8 के मतदाता पति पत्नी रामनाथ व मुनीया देवी विना मतदान किए वापस लौट आयी पती पत्नी का कहना था सुबह से ही लाईन में लग गए थोड़ी देर में मशीन बनने का अधिकारी बहाने बाजी करते रहे लेकिन दो घंटे तक मशीन नहीं बनी न दूसरा बदला गया तो मायूस हो घर जा रहे हैं। इसी तरह कई लोग बिना मतदान किये वापस लौट गये। मशीन न बनने से  करीब दो घंटे तक मतदान बाधित रहने की जानकारी होने व मतदान स्थलों का निरीक्षण करने पहुचे जिलाधिकारी बलिया से इस संदर्भ में पूछा गया तो डीएम भवानी सिंह खंगारौत ने कहा कि जो मतदान कर्मी अच्छी तरह से प्रशिक्षण लिए हैं। उनके यहां कोई दिक्कत नहीं आ रही है। जो लोग प्रशिक्षण के समय अच्छी तरह प्रशिक्षण नहीं लिए उन्हीं के यहां परेशानी आ रही है।वहीं प्राथमिक विद्यालय रिगवन के बूथ संख्या 31पर अभिकर्ता सन्तोष कुमार ने पीठासीन अधिकारी पर अभिकर्ता नहीं बनाने का आरोप लगाया। जबकि पिठासीन अधिकारी ने बताया कि पार्टी अभिकर्ता का हस्ताक्षर का मिलान नहीं हो सका तो सेक्टर मजिस्ट्रेट से अनुमति के बाद ही बनाया जायेगा।


रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

Ballia : सुविधा पोर्टल से सभी राजनीतिक दल ले सकते है ऑनलाइन अनुमति Ballia : सुविधा पोर्टल से सभी राजनीतिक दल ले सकते है ऑनलाइन अनुमति
बलिया : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार ने कहा है कि  राजनीतिक दलों के...
बलिया में फिर बदला स्कूल संचालन का समय, बीएसए ने जारी किया नया आदेश
आज होगा छपरा-उधना वाया गाजीपुर सिटी, बलिया, बनारस अनारक्षित विशेष गाड़ी का संचलन
Road accident in Ballia : बलिया में बाइकर्स को बचाने में पलटी स्कार्पियो, आठ रेफर
बलिया में आग का कहर : 125 से अधिक झोपडियां जलकर राख, मची चीख-पुकार
प्यार का खौफनाक अंत : जीवनभर साथ रहना चाहता था प्रेमी जोड़ा, लेकिन...
बलिया : गंगा में डूबा एक और युवक, मची चीख-पुकार