कोरोना पर बलिया से भाजपा सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त का बड़ा बयान

कोरोना पर बलिया से भाजपा सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त का बड़ा बयान


बैरिया, बलिया। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को प्राकृतिक विद्रोह की संज्ञा देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय किसान मोर्चा अध्यक्ष व सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि पिछले 500 वर्षों का उदाहरण रहा है कि हर 100 साल में प्रकृति एक बार विद्रोह करती है। इसके कारण प्लेग, चेचक, हैजा सहित कई महामारियां हुई है। अब कोरोना वायरस आया है। प्रकृति का अंधाधुंध दोहन व प्रकृति का संरक्षण नहीं करने से यह स्थिति उत्पन्न हुई है।

भाजपा सांसद गुरुवार को सोनबरसा स्थित अपने संसदीय कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस त्रासदी के बाद भारत विश्वगुरू बनेगा और  दुनिया का सबसे समृद्धशाली देश होगा, क्योंकि हमारे देश की अर्थ व्यवस्था कृषि पर आधारित है। हमारी कृषि प्रकृति पर आधारित है। कभी भी भारत के चलते प्राकृतिक विद्रोह नहीं हुआ। इसका कारण पश्चिमी देश व अन्य देश रहे हैं, जो आज विकसित देश कहे जा रहे हैं। सांसद मस्त ने इस कोरोना वायरस के संक्रमण काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनहित के कार्यों की प्रशंसा की। कहा कि हमारे दोनों नेताओं के प्रति देश के लोगों में ही नहीं, विश्व भर के लोगों में विश्वास बढ़ा है। 

सांसद ने कहा मैं बलिया का सांसद हूं और बलिया के लोगों ने इस संकट की घड़ी में उल्लेखनीय धैर्य, साहस का परिचय दिया है। इसके लिए उनके प्रति आभार व्यक्त कर रहा हूं। सांसद ने बलिया के डीएम, एसपी, सीएमओ व जनपद के समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रति भी आभार व्यक्त किया है। सांसद ने देश के किसानों से आग्रह किया है कि रबी फसल तैयार होने के बाद अपने हैसियत के हिसाब से कुछ न कुछ सहायता प्रधानमंत्री राहत कोष या मुख्यमंत्री राहत कोष में भेजे, जिससे इस संकट की घड़ी में लोगों की मदद में कहीं कोई गतिरोध न पैदा हो। उन्होंने कहा कि भारत में आर्थिक मंदी नही आएगी।

किसान सम्मान निधि, जनधन खाता, मनरेगा खाता सभी प्रकार के पेंशनरों के खातों में पैसे भेजा जा रहा है। वह पैसा वापस नहीं होना है, जरूरत पड़े तभी बैंक में जाएं। सांसद ने जान जोखिम में डालकर कार्य करने वाले मीडियाकर्मियों व समाचार पत्र वितरकों का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने लॉक डाउन के नियमों को मानने का लोगों से आग्रह करते हुए सामाजिक दूरी बनाए रखने का भी आग्रह जनपद के लोगों से किया है।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : मेधावियों को प्रतिभा सम्मान से स्कूल ने किया सम्मानित  बलिया : मेधावियों को प्रतिभा सम्मान से स्कूल ने किया सम्मानित
दोकटी, बलिया : विकास खण्ड मुरली छपरा अन्तर्गत नरहरि बाबा इंटर कालेज, कर्णछपरा के प्रांगण में यूपी बोर्ड परीक्षा 2024...
बलिया में निःशुल्क त्रैमासिक पौरोहित्य प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन
बलिया : हम करते है बेपनाह मुहब्बत... नहीं रह सकते एक दूजे के बिना, मंदिर में 'एक' हुआ प्रेमी जोड़ा
बलिया : राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में चमकें बेलहरी और गड़वार ब्लाक का दबदबा 
दुनिया को असमय अलविदा करने वाले शिक्षक के घर मदद लेकर पहुंचा राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ
बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय