कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए रेलवे ने उठाया यह कदम

कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए रेलवे ने उठाया यह कदम


वाराणसी। कोरोना एलर्ट के मद्देनजर हुए लॉकडाउन  परिस्थितियों में स्टेशनों एवं गाड़ियों पर कार्य करने वाले कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वाराणसी मंडल प्रशासन प्रतिबद्ध है। इसके लिए मंडल प्रशासन द्वारा गार्ड  क्रू एवं डीजल क्रू लाबी वाराणसी, मऊ, गोरखपुर, आजमगढ़, भटनी एवं छपरा में कर्मचारियों को सेनेटाइजर किट प्रदान किया जा रहा है। इस किट में एक हैंड ग्लब्स, एक फेसमास्क, डिटॉल साबुन, डिटॉल हैंड रब सॉल्यूशन, अल्कोहल बेस सेनेटाइजर तथा  नैपकिन पेपर शामिल है। इनका उपयोग कर मंडल के गार्ड,लोको पायलट तथा सहायक लोको पायलट स्वयं भी सुरक्षित रहेंगे और आवश्यकता पड़ने पर दूसरों को भी सुरक्षित कर सकेंगे । 
कोरोना वायरस से बचाव के लिये कार्यरत कर्मचारियों को  उचित काउन्सिलिंग भी की जा रही है। काउन्सिलिंग के दौरान उनकों संक्रमण से बचाव हेतु मास्क पहनकर रहने अपने अपने स्थान पर एक दूसरे से सामाजिक दूरी (Social distancing)  बनाकर रहने तथा नियमित अंतराल पर साबुन से हाथ धोते रहने को निर्देशित किया गया।
इस कठिन समय में स्टेशन मास्टर,सहायक स्टेशन मास्टर, गार्ड, सहायक लोको पायलट, गैंग मैन /ट्रैक मैन, सिगनल मेंटेनर एवं लोको पायलट सुरक्षित परिचालन एवं सुरक्षा के साथ ड्यूटी कर आम जनता का विश्वास और मनोबल भी बढ़ा रहे हैं। 
      

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : मेधावियों को प्रतिभा सम्मान से स्कूल ने किया सम्मानित  बलिया : मेधावियों को प्रतिभा सम्मान से स्कूल ने किया सम्मानित
दोकटी, बलिया : विकास खण्ड मुरली छपरा अन्तर्गत नरहरि बाबा इंटर कालेज, कर्णछपरा के प्रांगण में यूपी बोर्ड परीक्षा 2024...
बलिया में निःशुल्क त्रैमासिक पौरोहित्य प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन
बलिया : हम करते है बेपनाह मुहब्बत... नहीं रह सकते एक दूजे के बिना, मंदिर में 'एक' हुआ प्रेमी जोड़ा
बलिया : राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में चमकें बेलहरी और गड़वार ब्लाक का दबदबा 
दुनिया को असमय अलविदा करने वाले शिक्षक के घर मदद लेकर पहुंचा राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ
बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय