उपेक्षा से नाराज तीन ग्राम पंचायतों के लोगों ने बुलंद की नगर पंचायत में शामिल करने की आवाज

उपेक्षा से नाराज तीन ग्राम पंचायतों के लोगों ने बुलंद की नगर पंचायत में शामिल करने की आवाज

बिल्थरारोड (बलिया)। गंवई जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा से नाराज तीन ग्राम पंचायत क्षेत्र के बार्डर पर स्थित कुण्डैल रामनगर के लोगों ने उपेक्षित क्षेत्र को बिल्थरारोड नगर पंचायत में शामिल करने की मांग को लेकर आवाज बुलंद किया। सोनाडीह मार्ग स्थित मदनलाल कटरा में आयोजित बैठक में ग्रामिणों ने बिल्थरारोड रेलवे स्टेशन से सटे कुण्डैल रेल ढाला के समीप के करीब पांच सौ की आबादी को नगर में शामिल करने के लिए संघर्ष करने का निर्णय लिया गया। आगमलाल मद्धेशिया, डा. सुरेंद्र सिंह, श्रीकिशुन गुप्ता, मोहनलाल यादव, मनोहर जायसवाल, मोबिन, आेमप्रकाश गुप्ता, रमेश यादव, अर्जुन गुप्ता, दूधनाथ पटेल, रमेश शर्मा आदि ने कहा कि कुण्डैल ढाला की सैकड़ों की आबादी वर्षों से उपेक्षित है। जहां साफ-सफाई व जलनिकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। यहां के लोगों का परिवार रजिस्टर की जिम्मेदारी भी तीन ग्रामपंचायत के प्रधान एकदूसरे पर टालते रहते है। इस क्षेत्र के लोगों को अब तक राशन कार्ड से लेकर केंद्र-प्रदेश सरकार की किसी भी लाभकारी योजना का लाभ नहीं मिल सका है। राजनीतिक रूप से विधवा बने इस क्षेत्र के विकास हेतु इसे नगरपंचायत में शामिल किया जाना जरूरी है। बैठक में अनिल वर्मा, छोटेलाल गुप्ता, अखिलेश जायसवाल, अशोक शर्मा, अशोक गुप्ता, हरिश्चचंद्र मद्धेशिया, कृष्णा, आशिष मद्धेशिया, अमित कुमार लल्लू गुप्ता, गुड्डू गुप्ता, टुन्नू गुप्ता, मुन्नू, राजकुमार, आनंद गुप्ता, अजीत, विजय आदि मौजूद रहे। संचालन विजय मद्धेशिया ने किया।

संघर्ष समिति के अध्यक्ष बने संजय

- कुण्डैल ढाला की आबादी को नगरपंचायत में शामिल करने की आंदोलनात्मक मुहिम को नगर में शामिल करों संघर्ष समित का गठन किया गया और इसके अध्यक्ष पद पर संजय कुमार गुप्ता का चुनाव हुआ। साथ ही सुनील कुमार वर्मा, ब्रजेश शर्मा, अनिल कुमार वर्मा, मनोहर जायसवाल, अरविंद कुमार उर्फ कल्लू व मो. मोबिन आदि को बतौर सक्रिय कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया।

रिपोर्ट- राम मिलन यादव

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बारात लेकर ससुराल पहुंचे दूल्हे पर तेजाबी हमला, रथ पर सवार दो बच्चे भी झुलसे बारात लेकर ससुराल पहुंचे दूल्हे पर तेजाबी हमला, रथ पर सवार दो बच्चे भी झुलसे
भदोही : शादी के लिए गाजे-बाजे के साथ ससुराल पहुंचे दूल्हे पर तेजाब फेंक दिया गया। इस हादसे में दूल्हे...
फर्जी शिक्षक गिरफ्तार, ऐसे हुआ था धोखाधड़ी का खुलासा
वाहनों से अवैध वसूली पड़ी भारी, दरोगा समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड
19 जून 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
15वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में चमकें बलिया के ये खिलाड़ी
बलिया : जिन्दगी की जंग हार गया सड़क हादसे में घायल किशोर
बलिया : विद्युत तारों में उलझ गई युवक की जिन्दगी, मौत से मचा कोहराम