अखाड़ेदारों संग डीएम ने किया मंथन, अफवाहों से बचने की दी सलाह

अखाड़ेदारों संग डीएम ने किया मंथन, अफवाहों से बचने की दी सलाह





सिकन्दरपुर, बलिया। महावीरी झण्डा के मद्देनजर जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगरौत के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस चौकी के प्रांगण में पीस कमेटी की एक बैठक बुलाई गई। बैठक में मुख्य रूप से आगामी 22 जून को निकलने वाले रात्रि कालीन जुलूस के मद्देनजर दशा दिशा पर चर्चा की गई तथा अखाड़ेदारों से यह निवेदन किया गया की समय से जुलूस को निकाल दें कि  समय से वापसी भी हो सके। इस दौरान सभी अखाड़े के अध्यक्षों ने अपने अपने अखाड़ों से दस दस वालंटियर की एक लिस्ट मोबाइल नंबर के साथ अधिकारियों को सौंपा, जिससे कि जरूरत पड़ने पर अधिकारी डायरेक्ट उन वॉलिंटियरों से संपर्क कर सकें या या वॉलिंटियर भी अपनी समस्याएं बता सके।
इस अवसर पर डीएम भवानी सिंह खंगारौत ने अभिभावकों से कहा कि अभिभावक अपने बच्चों पर विशेष ध्यान दें कि उनके द्वारा सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार का अफवाह न फैलाएं। इससे माहौल खराब होता है।
बैठक में मौजूद लोगों से कहा की यह एक ऐसा त्योहार है कि इसमें इतने प्रेम से एक दूसरे पर लाठी मारते हैं। जो की हिंदुस्तान में और कहीं देखने को नहीं मिलेगा।
कहा कि त्यौहार को आपसी भाईचारे वह मोहब्बत के साथ मनाए, जिससे की आपसी भाईचारा बना रहे।

इस दौरान एडिशनल एसपी विजय पाल सिंह, SDM सिकन्दरपुर, CO पवन कुमार, SHO राम सिंह,चौकी प्रभारी संजय कुमार उपाध्याय आदि प्रशासनिक लोग मौजूद रहे।

बैठक में मुख्यरूप से EO सिकन्दरपुर संजय कुमार राव , नगर अध्यक्ष रविंद्र वर्मा, संजय जायसवाल, भीष्म चौधरी, प्रयाग चौहान, प्रमोद गुप्ता, खुर्शीद आलम, नजरुल बारी, अंजनी यादव, रमेश मेम्बर, रवि यादव, साधु यादव,ज्ञबैजनाथ पांडेय, मुमताज मेम्बर, गणेश सोनी, इलियास हाफिजी, मुन्ना हाश्मी, राजू मेम्बर , नादिर मेम्बर, अशोक रावत, डब्लू गुप्ता, धर्मेंद्र यादव, राजू तुरहा, वीरा यादव, घनश्याम मोदनवाल, मास्टर एनुलहक, गौरी वर्मा, राकेश सिंह, दुर्गा दास, बिहारी पांडेय,राकेश यादव,साधु यादव,धर्मेंद्र यादव,राम बचन यादव,राजू पांडेय ,बजरंगी चौहान,राजू तुरहा,शेराज अहमद,नगेंदर आदि लोग मौजूद रहे।



एसडीएम व चेयरमैन को दिया श्रमदान का सुझाव

 22 जून को मनाए जाने वाले जल संरक्षण दिवस पर जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने एसडीएम व चेयरमैन को सिकंदरपुर के ऐतिहासिक किले के पोखरे में श्रमदान करने का सुझाव दिया। कहा कि उसे सुंदर व आकर्षक बनाने में जन सहयोग लें। पानी को संरक्षित न करने से गांव ही नहीं, बल्कि शहरी इलाकों में भी पानी की समस्या गंभीर होती जा रही है।


डीएम ने किया नगर भ्रमण

पीस कमेटी के मीटिंग के बाद डीएम भवानी सिंह खंगरौत ने नगर का भ्रमण किया। इस दौरान स्थानीय पुलिस चौकी से निकल कर जलपा चौक मोहल्ला गंधी भिकपूरा बड्ढा मैदान चतुर्भुज नाथ पोखरा पुराने नगर पंचायत में बने गौसंरक्षण केंद्र  सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर पहुंचकर उन जगहों पर वर्तमान स्थिति का जायजा लिया।

By SK Sharma

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में एनएच 31 के किनारे पेड़ काटने के दौरान एक रिहायशी मकान पर गिरा, दो महिलाएं घायल ; देखें Video बलिया में एनएच 31 के किनारे पेड़ काटने के दौरान एक रिहायशी मकान पर गिरा, दो महिलाएं घायल ; देखें Video
Ballia News : शहर कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर गांव में गुरुवार की दोपहर एनएच 31 के किनारे विशालकाय पेड़ काटने...
बलिया में असंतुलित होकर पलटी पिकअप, 5 नर्तकियों समेत सवार थे 6 लोग
बलिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 6 मौतों का जिम्मेदार गिरफ्तार
भाजपा नेता की मौत का खुला राज, प्रेमिका गिरफ्तार
बलिया में चोरों ने चटकाया दो परिषदीय स्कूलों का ताला
विवाद में पुत्र की मौत, पुलिस ने चिता से अवशेषों को लिया कब्जे में ; पिता गिरफ्तार
एक्शन मोड में बलिया पुलिस : यूपी बोर्ड परीक्षा में मुन्ना भाई गिरफ्तार, इस सेंटर का है मामला