एसबीएम के नेतृत्व में संयुक्त टीम ने ने जाना रेवती में विकास का सच

एसबीएम के नेतृत्व में संयुक्त टीम ने  ने जाना रेवती में विकास का सच




रेवती (बलिया)।  नगरीय निकायों में  सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की हकीकत को परखने के लिए शनिवार को एसबीएम के नेतृत्व में संयुक्त टीम ने नगर क्षेत्र में विकास कार्यों की हकीकत को परखा। इस दौरान नगर की सफाई व्यवस्था, सड़कों के गढ्ढ़ा मुक्ति, निराश्रित पशुओं को रखने हेतु गौशालाओं के निर्माण व संचालन की स्थिति एवं पौधरोपण अभियान की समीक्षा हेतु शासन द्वारा नामित दीपक यादव मंडल कार्यक्रम प्रबंधक एसबीएम लखनऊ तथा सत्यानंद कुमार डीपीएम की संयुक्त टीम ने नगर पंचायत रेवती के विभिन्न वार्डो का स्थलीय निरीक्षण कर सरकारी योजनाओं की प्रगति व कार्यों की जांच की। 
निरीक्षण के दौरान साफ सफाई, सामुदायिक व पिंक शौचालयों का की स्थिति देख संतोष व्यक्त किया। शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य के साक्षेप मौके पर पौधरोपण हेतु खुदाई की गई 110 गढ्ढो का भी निरीक्षण किया। नगर पंचायत कार्यालय परिसर में स्थित अस्थाई गौशाला का निरीक्षणोंपरांत आवश्य निर्देश दिये गये। नगर के वार्ड नं 3, 4, 6, 10 तथा 15 वार्ड मे सरकार द्वारा संचालित अन्य योजनाओं का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दियें गयें। एस बी एम टीम के आने की सूचना मिलते ही नगर पंचायत के विभिन्न वार्डो का ब्यापक पैमाने पर साफ सफाई की गई। इस दौरान नगर पंचायत के वशीम अकरम, संदीप केशरी, गणेश रावत, छठ्ठू केशरी, रोशन रावत, आदि कर्मी मौजूद रहे।


रिपोर्ट अनिल केसरी

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में हार्टफुलनेश संस्था ने योग जागरूकता ध्यान शिविर में दिया 'करे योग रहे निरोग' का मंत्र बलिया में हार्टफुलनेश संस्था ने योग जागरूकता ध्यान शिविर में दिया 'करे योग रहे निरोग' का मंत्र
बलिया : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आयोजन पखवारे के क्रम में जन जन तक योग पहुंचाने के प्रयास के क्रम में...
बलिया : Road Accident में पत्नी और बेटे के साथ स्कूटी सवार बैंककर्मी घायल
TSCT की बलिया टीम ने किया स्थलीय निरीक्षण, 15 जून से होगा इस दिवंगत शिक्षक के परिवार का सहयोग
उत्तर प्रदेश में बढ़ गईं गर्मी की छुट्टियां, अब इस तारीख खुलेंगे स्कूल
समाज कल्याण अधिकारी की बर्खास्तगी तय, पेंशन घोटाले के 65 लाख रुपये रिकवरी का आदेश
बलिया : सड़क हादसों में लगातार हो रही मौतों से आहत लोगों ने उठाई यह मांग
बलिया : रसोईया और सहायक अध्यापक के परिजनों का आंसू पोछ शिक्षकों ने आपदा राहत कोष से सौंपा सहयोग राशि