रेलवे स्टेशन पर युवक के पिट्ठू बैग ने उगला 40 लाख, हवाला कारोबार की आशंका

रेलवे स्टेशन पर युवक के पिट्ठू बैग ने उगला 40 लाख, हवाला कारोबार की आशंका

Chandauli News : चंदौली जनपद के पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर जीआरपी थाना क्षेत्र के दिलदारनगर पुलिस चौकी ने प्लेटफार्म पर चेकिंग के दौरान बिहार जा रहे एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से पिट्ठू बैग में रखा 40 लख रुपए बरामद हुआ है, जो स्क्रैप हवाला का बताया जा रहा है। रुपये और हवाला कारोबारी को वाराणसी से आए इनकम टैक्स विभाग के हवाले कर दिया गया है। आगे की कार्रवाई इनकम टैक्स विभाग करेगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को पीडीडीयू जीआरपी सीओ रेलवे कुंअर प्रभात सिंह ने वार्ता के दौरान पूरे मामले की जानकारी दी। सीओ कुंअर प्रभात सिंह ने बताया कि माघ मेला के दौरान स्टेशन और ट्रेनों में होने वाली भीड़ को संभालने के लिए रेलवे स्टेशनों पर लगातार गश्त किया जा रहा है। इसी क्रम में जीआरपी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह और आरपीएफ दिलदारनगर के निरीक्षक बाल गंगाधर के नेतृत्व में दिलदारनगर चौकी के प्रभारी रावेन्द्र कुमार मिश्र और आरपीएफ की टीम संयुक्त रूप से संदिग्धों की तलाश कर रही थी। इसी बीच रविवार की देर शाम स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर पिट्ठू बैग लिए व्यक्ति संदिग्ध हाल में टहलता दिखा। उसे पकड़ कर बैग की तलाशी ली गई तो उसके पास से 40 लाख रुपये नकद बरामद हुए।

पूछताछ करने पर व्यक्ति ने अपना नाम इंद्रचंद्र शर्मा निवासी तेजरासर बिकानेर हाल पता एग्जीविशन रोड गांधी मैदान के पास पटना बताया। वह रुपयों के संबंध में कोई कागजात नहीं दिखा सका। उसने बताया कि यह पैसा हवाला कारोबार का है। इसे दिलदारनगर से पटना ले जाना था। जीआरपी ने रुपये बरामद कर इसकी सूचना आयकर विभाग वाराणसी को दी। सोमवार को टीम के पीडीडीयू जीआरपी में आने पर रुपये और आरोपी को इनकम टैक्स विभाग के हवाले कर दिया गया है। सीओ कुंअर प्रभात सिंह ने रुपये बरामद करने वाली टीम को दस हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Post Comments

Comments

Latest News

UP बोर्ड परीक्षा : बलिया कंट्रोल रूप में लगी 67 शिक्षक और अनुदेशकों की ड्यूटी, DIOS ने जारी किया संशोधित आदेश ; देखें लिस्ट UP बोर्ड परीक्षा : बलिया कंट्रोल रूप में लगी 67 शिक्षक और अनुदेशकों की ड्यूटी, DIOS ने जारी किया संशोधित आदेश ; देखें लिस्ट
Ballia News : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट बोर्ड परीक्षा-2024 को शान्तिपूर्वक, सकुशल शुचितापूर्ण एवं...
24 फरवरी से चलेगी नई साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन, देखें समय सारिणी
21 फरवरी का राशिफल : पूरे होंगे इन राशि वालों के अधूरे काम
बलिया के इस सरकारी स्कूल के वार्षिकोत्सव में दिखा गजब का उत्साह, BEO ने दिये खास संदेश
बलिया : Road Accident में बेटे की मौत, मां की हालत गंभीर
बलिया : गुरहत्थी में बिखर गई शादी की खुशियां, बिना दुल्हन लौटी बारात
बलिया में ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत