कंपोजिट विद्यालय की 18 छात्राओं ने एक शिक्षक पर लगाए गंभीर आरोप, मुकदमा दर्ज ; बीएसए ने किया सस्पेंड

कंपोजिट विद्यालय की 18 छात्राओं ने एक शिक्षक पर लगाए गंभीर आरोप, मुकदमा दर्ज ; बीएसए ने किया सस्पेंड

Unnao News : उन्‍नाव के एक परिषदीय विद्यालय के एक शिक्षक छात्राओं को कमरे में बुलाकर छेड़खानी करते थे। एक छात्रा ने हिम्मत जुटाकर इसकी शिकायत राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग और पीएमओ कार्यालय के पोर्टल पर कर दी। छात्राओं की श‍िकायत के बाद पहुंची राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य को 18 छात्राओं ने आपबीती सुनाई तो उनके होश उड़ गए। सामने आईं सात से 14 वर्ष आयु वर्ग की छात्राओं ने खेल-खेल में, पैसे देकर, बहला फुसलाकर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया।
 
राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने सदस्य प्रीती भारद्वाज दलाल और लीगल एडवाइजर मोनिका को जांच के लिए शनिवार को उन्नाव भेजा। टीम राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य श्याम त्रिपाठी और अध्यक्ष बाल कल्याण समिति/न्याय पीठ प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रीती सिंह और पुलिस अधिकारियों के साथ कंपोजिट स्कूल पहुंची।
 
शिक्षक व अभिभावक के साथ 45 छात्राएं बयान दर्ज कराने के लिए मौजूद थीं। छात्राओं से बयान लिए गए। 18 छात्राओं ने बताया कि विद्यालय के शिक्षक राजेश कुमार उन सभी को करीब दो वर्षों से अपने कमरे में बुलाकर छेड़छाड़ व अश्लील हरकत करते हैं। पूर्व छात्राओं के नाम भी सामने आए हैं, लेकिन वह बयान के लिए विद्यालय नहीं पहुंची थीं। 
 
पत्रकार वार्ता में प्रीती भारद्वाज ने बताया कि छात्राओं, उनके अभिभावकों और शिक्षकों समेत 29 लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं। उन्होंने बताया कि आरोपित शिक्षक और उसका परिवार फिलहाल अपने घर पर नहीं मिला है। सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया कि विद्यालय के रसोइया की तरफ से तहरीर मिली है, जिस पर पाक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित की तलाश की जा रही है।
 
शिक्षक सस्पेंड
सिकंदरपुर सरोसी ब्लॉक के एक परिषदीय स्कूल में बालिकाओं से अश्लील हरकतें करने वाले शिक्षक राजेश कुमार को प्रभारी बीएसए ने निलंबित कर दिया है। शिक्षक को उच्च प्राथमिक विद्यालय जूड़ापुरवा में सम्बद्ध किया गया है। बीईओ बीघापुर, बिछिया और मियागंज को जांच सौंपी गई है। शिक्षक रिपोर्ट दर्ज होने से फरार चल रहा है। उधर, प्रभारी बीएसए देवेंद्र कुमार ने बताया कि कुछ समय पहले शिकायत मिली थी। इसके लिए शिक्षक को नोटिस जारी कर जांच समिति गठित की गई थी। जांच अभी चल रही है। आरोपित ने नोटिस का जवाब भी नहीं दिया है। 
 

Post Comments

Comments

Latest News

UP बोर्ड परीक्षा : बलिया कंट्रोल रूप में लगी 67 शिक्षक और अनुदेशकों की ड्यूटी, DIOS ने जारी किया संशोधित आदेश ; देखें लिस्ट UP बोर्ड परीक्षा : बलिया कंट्रोल रूप में लगी 67 शिक्षक और अनुदेशकों की ड्यूटी, DIOS ने जारी किया संशोधित आदेश ; देखें लिस्ट
Ballia News : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट बोर्ड परीक्षा-2024 को शान्तिपूर्वक, सकुशल शुचितापूर्ण एवं...
24 फरवरी से चलेगी नई साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन, देखें समय सारिणी
21 फरवरी का राशिफल : पूरे होंगे इन राशि वालों के अधूरे काम
बलिया के इस सरकारी स्कूल के वार्षिकोत्सव में दिखा गजब का उत्साह, BEO ने दिये खास संदेश
बलिया : Road Accident में बेटे की मौत, मां की हालत गंभीर
बलिया : गुरहत्थी में बिखर गई शादी की खुशियां, बिना दुल्हन लौटी बारात
बलिया में ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत