ईवीएम की रखवाली करने गये गठबंधन प्रत्याशी के समर्थकों पर पुलिस का लाठीचार्ज

ईवीएम की रखवाली करने गये गठबंधन प्रत्याशी के समर्थकों पर पुलिस का लाठीचार्ज




मऊ।  यूपी के मऊ में बसपा से गठबंधन प्रत्याशी अतुल राय के समर्थकों ने ईवीएम में गड़बड़ी होने की आशंका को लेकर बड़ी संख्या में स्ट्रॉन्ग रूम में रखी ईवीएम की सुरक्षा करने पहुंच गए और कुर्सियां लगाकर बाहर बैठ गए।

नवीन कृषि मंडी में रखी गई लोकसभा चुनाव की ईवीएम की रखवाली करने पहुंचे बसपा प्रत्याशी अतुल राय के समर्थकों की जानकारी जिला प्रशासन को सोशल मीडिया के माध्यम से मिली। सूचना मिलने के बाद जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर बैठे बसपा प्रत्याशी अतुल राय के समर्थकों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया। इस दौरान सड़क पर अफरा तफरी मच गई। इस दौरान पुलिस ने सपा के पूर्व विधायक की गाड़ी सहित कई बाइकों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। वहीं, ईवीएम को लेकर बवाल मचा रहे लोगों की तलाश में पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है।
गौरतलब है कि चंदौली व गाजीपुर में ईवीएम बदलने की आशंका पर बलिया मोड़ स्थित नवीन कृषि मंडी में ईवीएम की सुरक्षा के लिए स्ट्रॉन्ग रूम बनाया गया है। ईवीएम की सुरक्षा की मांग को लेकर शहर कोतवाली के सब्जी मंडी परिसर में बने स्ट्रांग रूम के बाहर गठबंधन के नेता औऱ समर्थक बड़ी संख्या में पहुंच गए। हालांकि जिलाधिकारी द्वारा बसपा उम्मीदवार के दो लोंगो को स्ट्रांग रूम के बाहर देखभाल के लिए परमिशन दे दी गई थी। इसके बावजूद गड़बड़ी की आशंका की सूचना पर गठबंधन उम्मीदवार के पक्ष में दोनों ही पार्टियों के नेता अपने समर्थकों के साथ बिना जिला प्रशासन को सूचित किये वहां पहुंच गए। मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने बाहर बैठे नेताओं पर बल प्रयोग करते हुए लाठियां भांजकर उनको वहां से खदेड़ा।
बसपा अध्यक्ष राजीव कुमार राजू व सपा के कार्यकर्ता ईवीएम को बदले जाने की आशंका को लेकर मंडी के मुख्य गेट पर रात साढ़े 11 बजे जमा हो गये। मौके पर बढ़ती भीड़ को लेकर जानकारी होने पर अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र श्रीवास्तव दलबल के साथ आ गये।
जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि ईवीएम को देखने के लिये बसपा प्रत्याशी के दो समर्थक अंदर रखे गये। बावजूद इन लोगों ने जानबूझकर माहौल खराब किये जाने को लेकर कृषि मंडी को घेरने का प्रयास किया। ऐसे में बल प्रयोग कर उन्हें हटाया गया है। मौके पर अभी भी डीएम व एसपी जमें हैं। इन रास्ते से गुजरने वाले वाहनों पर भी रोक लगा दी गई है।

Post Comments

Comments

Latest News

थिएटर्स में धमाल मचा रही 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया', कमाई 100 करोड़ पार  थिएटर्स में धमाल मचा रही 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया', कमाई 100 करोड़ पार 
एंटरटेनमेंट डेस्क : 9 फरवरी को रिलीज हुई शाहिद कपूर और कृति सेनन की फिल्म 'तेरी बातों में ऐसा उलझा...
सब इंस्पेक्टर के खिलाफ एसपी का बड़ा एक्शन
Ballia Road Accident : तिलक समारोह से लौट रही जीप में पिकअप ने मारी टक्कर, अब तक 6 की मौत, चार रेफर
बलिया : पॉक्सो एक्ट में दोषी अभियुक्त को जुर्माना संग 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा
शिक्षिका से छेड़छानी, सहायक अध्यापक सस्पेंड 
27 फरवरी का राशिफल : इन राशि वालों की आय मे हो सकती है वृद्धि
बलिया लोकसभा चुनाव संचालन समिति की कामकाजी बैठक में इन विन्दुओं पर चर्चा