ईवीएम की रखवाली करने गये गठबंधन प्रत्याशी के समर्थकों पर पुलिस का लाठीचार्ज

ईवीएम की रखवाली करने गये गठबंधन प्रत्याशी के समर्थकों पर पुलिस का लाठीचार्ज




मऊ।  यूपी के मऊ में बसपा से गठबंधन प्रत्याशी अतुल राय के समर्थकों ने ईवीएम में गड़बड़ी होने की आशंका को लेकर बड़ी संख्या में स्ट्रॉन्ग रूम में रखी ईवीएम की सुरक्षा करने पहुंच गए और कुर्सियां लगाकर बाहर बैठ गए।

नवीन कृषि मंडी में रखी गई लोकसभा चुनाव की ईवीएम की रखवाली करने पहुंचे बसपा प्रत्याशी अतुल राय के समर्थकों की जानकारी जिला प्रशासन को सोशल मीडिया के माध्यम से मिली। सूचना मिलने के बाद जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर बैठे बसपा प्रत्याशी अतुल राय के समर्थकों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया। इस दौरान सड़क पर अफरा तफरी मच गई। इस दौरान पुलिस ने सपा के पूर्व विधायक की गाड़ी सहित कई बाइकों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। वहीं, ईवीएम को लेकर बवाल मचा रहे लोगों की तलाश में पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है।
गौरतलब है कि चंदौली व गाजीपुर में ईवीएम बदलने की आशंका पर बलिया मोड़ स्थित नवीन कृषि मंडी में ईवीएम की सुरक्षा के लिए स्ट्रॉन्ग रूम बनाया गया है। ईवीएम की सुरक्षा की मांग को लेकर शहर कोतवाली के सब्जी मंडी परिसर में बने स्ट्रांग रूम के बाहर गठबंधन के नेता औऱ समर्थक बड़ी संख्या में पहुंच गए। हालांकि जिलाधिकारी द्वारा बसपा उम्मीदवार के दो लोंगो को स्ट्रांग रूम के बाहर देखभाल के लिए परमिशन दे दी गई थी। इसके बावजूद गड़बड़ी की आशंका की सूचना पर गठबंधन उम्मीदवार के पक्ष में दोनों ही पार्टियों के नेता अपने समर्थकों के साथ बिना जिला प्रशासन को सूचित किये वहां पहुंच गए। मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने बाहर बैठे नेताओं पर बल प्रयोग करते हुए लाठियां भांजकर उनको वहां से खदेड़ा।
बसपा अध्यक्ष राजीव कुमार राजू व सपा के कार्यकर्ता ईवीएम को बदले जाने की आशंका को लेकर मंडी के मुख्य गेट पर रात साढ़े 11 बजे जमा हो गये। मौके पर बढ़ती भीड़ को लेकर जानकारी होने पर अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र श्रीवास्तव दलबल के साथ आ गये।
जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि ईवीएम को देखने के लिये बसपा प्रत्याशी के दो समर्थक अंदर रखे गये। बावजूद इन लोगों ने जानबूझकर माहौल खराब किये जाने को लेकर कृषि मंडी को घेरने का प्रयास किया। ऐसे में बल प्रयोग कर उन्हें हटाया गया है। मौके पर अभी भी डीएम व एसपी जमें हैं। इन रास्ते से गुजरने वाले वाहनों पर भी रोक लगा दी गई है।

Post Comments

Comments

Latest News

शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी पर यूपी के पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविन्द चौधरी ने सरकार को दी नसीहत शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी पर यूपी के पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविन्द चौधरी ने सरकार को दी नसीहत
Ballia News : पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि शिक्षक सृजनकर्ता होता है। शिक्षकों पर दबाव बनाना ठीक...
कार्यकर्ताओं का मान सम्मान सर्वोपरि : केतकी सिंह
बलिया में आकाशीय बिजली झुलसी एक ही परिवार की तीन महिलाएं
थाना समाधान दिवस : बलिया डीएम बोले- शिकायतों का हो गुणवत्तापूर्ण निस्तारण
बलिया में डिजिटलाइजेशन के खिलाफ शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने लिया बड़ा फैसला
क्रिकेट जगत में उपलब्धि के लिए बलिया की शिक्षिका करिश्मा वार्ष्णेव सम्मानित
ग्राम पंचायत अधिकारी संघ बलिया : नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को प्रान्तीय अध्यक्ष ने दिलाई पद व गोपनीयता की शपथ