'कोरोना वाॅरियर्स ऑफ द डे’ बनें इंजीनियर मुनीन्द्र पांडेय

'कोरोना वाॅरियर्स ऑफ द डे’ बनें इंजीनियर मुनीन्द्र पांडेय

                         मुनिंद्र पांडेय
गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा कोविड-19 के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के विभिन्न उपाय करने के साथ इस लाॅकडाउन जैसी आपातस्थिति में भी मालगाड़ियों का संचलन, कोचों को आइसोलेशन/कोरेंटीन वार्ड का निर्माण, मालगाड़ी के रेकों से आवश्यक वस्तुओं की लोडिंग एवं अनलोडिंग के अतिरिक्त मानवतावादी कार्य जैसे विभिन्न स्थानों पर लोगों को जागरूक करना, बचाव हेतु सेनिटाइजर एवं फेस मास्क का वितरण, जरूरतमन्दों, बेसहारा, असहाय एवं भूखे लोगों में खाद्य सामग्री तथा भोजन पैकेट का निरन्तर वितरण किया जा रहा है। इस लाॅकडाउन की अवधि में रेलकर्मियों के उत्साहवर्धन हेतु प्रतिदिन प्रत्येक मंडल से एक-एक रेलकर्मियों को 'कोरोना वाॅरियर्स आफ द डे’ का पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया जा रहा है। 

इसी क्रम में 07 अप्रैल, 2020 को मंडुवाडीह स्टेशन पर कार्यरत जूनियर इंजीनियर/सिगनल मुनेन्द्र पाण्डेय ने इस संकट के घड़ी में मंडुवाडीह स्टेशन के आस-पास फॅसे गरीब व असहाय मजदूरों में राहत सामग्री जैसे-फल, विस्कुट, ब्रेड, गमच्छा, साबुन, सैनिटाइजर आदि वितरित किया। श्री पाण्डेय ने सिगनल विभाग के कर्मचारियों के सहयोग से सफाई कर्मियों (फ्रन्टलाइन कोरोना वाॅरियर्स) को प्रोत्साहन राशि, खाद्य सामग्री देते हुए उन्हें माल्यार्पण कर सम्मानित किया। श्री पाण्डेय का कार्य प्रेरणादायक एवं अनुकरणीय है। उन्हें वाराणसी मंडल का कोरोना वॉरियर आफ द डे घोषित किया गया।


गोण्डा स्टेशन पर मुख्य वाणिज्य लिपिक, गुड्स शेड के पद पर पदस्थापित मो. फरहान खान ने  स्थानीय सिविल प्रशासन एवं चिकित्सा पदाधिकारियों से बेहतर सामंजस्य बैठाते हुए आवश्यक वस्तुओं की लोडिंग एवं अनलोडिंग में लगे श्रमिकों का थर्मल स्कैनिंग कराने तथा सोशल डिस्टेन्स बनाकर कार्य करने हेतु जागरूक करते रहे। श्री खान 22 मार्च से 06 अप्रैल, 2020 तक की अवधि में आवश्यक वस्तुओं के 10 रेकों को अनलोड कराया। इसके लिए इन्हें लखनऊ मंडल का कोरोना वॉरियर आफ द डे किया गया। 

इज्जतनगर मंडल के पीलीभीत जं. स्टेशन पर यातायात निरीक्षक के पद पर पदस्थापित संतोष कुमार ने लाॅकडाउन के दौरान टनकपुर में स्टेबल चार रेकों में से साधारण श्रेणी के 09 कोचों को आइसोलेशन वार्ड में परिवर्तित कराने हेतु प्राथमिकता के आधार पर इज्जतनगर कारखाना में भेजवाया। इन विपरीत परिस्थितियों में किये गये सराहनीय कार्य हेतु श्री संतोष कुमार को 07 अप्रैल, 2020 को ’’कोरोना वाॅरियर्स आफ द डे’’ घोषित किया गया। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा लाॅकडाउन अवधि में इस तरह के सराहनीय कार्य करने वाले रेलकर्मियों पुरस्कृत कर सम्मानित किया जाता रहेगा। 

            

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

4 मार्च का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारें 4 मार्च का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारें
मेष आज का दिन आपके लिए अचानक लाभ दिलाने वाला रहेगा। शारीरिक समस्याओं को आप अनदेखा ना करें और आप...
बलिया पहुंचे मंत्री एके शर्मा ने किया कई विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास, बोले- ताजा हो गई बचपन की यादें
बलिया के लाल को मिला श्याम सुन्दर दास पुरस्कार, मुस्कुराया साहित्य जगत 
बलिया : बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी से कतरा रहे शिक्षकों के लिए बुरी खबर, बीएसए ने जारी किया यह निर्देश
बलिया में चोरी की बाइक पर फर्राटा भर रहा था युवक, पड़ी पुलिस की नजर
बलिया में दबंगई का शिकार हुआ युवक, मौत की सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस
बलिया : परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह की पहल पर 5000 से अधिक श्रद्धालु अयोध्या रवाना