बलिया में बंद मिले तीन स्कूल, बीएसए ने सभी शिक्षक-कर्मचारियों से मांगा जबाब

बलिया में बंद मिले तीन स्कूल, बीएसए ने सभी शिक्षक-कर्मचारियों से मांगा जबाब

बलिया : बीएसए मनीष कुमार सिंह ने निरीक्षण में बंद मिले तीन स्कूलों के प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक, शिक्षामित्र एवं समस्त कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए वेतन/मानेदय की कटौती की है। वहीं, सभी को निर्देशित किया गया है कि अपनी अनुपस्थिति के सम्बन्ध में साक्ष्यमय स्पष्टीकरण 07 दिवस के अन्दर खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
 
 
बीएसए मनीष कुमार सिंह ने बताया कि उनके साथ ही खण्ड शिक्षा अधिकारी एवं जिला समन्वयकों द्वारा परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान शिक्षा क्षेत्र मुरलीछपरा का प्राथमिक विद्यालय इब्राहिमाबाद नम्बर 2, शिक्षा क्षेत्र सीयर का प्राथमिक विद्यालय रछौली व शिक्षा क्षेत्र सोहांव का प्राथमिक विद्यालय बैरिया बंद पाया गया, जिनका विवरण प्रेरणा पोर्टल पर अंकित है। 
 
बीएसए ने कहा है कि निरीक्षण के दौरान निर्धारित समय में स्कूल का बन्द पाया जाना, वहां कार्यरत प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक, शिक्षामित्र एवं समस्त कर्मचारियों की अनुशासनहीनता, उच्चाधिकारियों के आदेशों/निर्देशों की अवहेलना तथा सौंपे गये कार्यों एवं दायित्वों के निर्वहन में की गयी घोर लापरवाही को प्रदर्शित करता है, जो किसी भी दशा में स्वीकार्य नहीं है। उनके इस कृत्य से विभागीय छवि धूमिल हो रही है। 

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : दिवंगत Teacher के परिजनों को सहयोग राशि सौंपते हुए शिक्षकों ने दिलाया यह भरोसा बलिया : दिवंगत Teacher के परिजनों को सहयोग राशि सौंपते हुए शिक्षकों ने दिलाया यह भरोसा
Ballia News : शिक्षा क्षेत्र हनुमानगंज के कंपोजिट विद्यालय मिड्ढा के प्रभारी प्रधानाध्यापक अली अख्तर खान के असामयिक निधन से...
बलिया से घोषित भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की जन आशीर्वाद यात्रा 15 को, देखें पूरा शेड्यूल
बलिया : प्राथमिक शिक्षक संघ ने उठाई विद्यालय संचालन के समय में परिर्वतन की मांग, डीएम को लिखा पत्र
13 अप्रैल का राशिफल : आज कैसा रहेगा मेष से लेकर मीन राशि वालों का दिन, पढ़िएं यहां
बलिया में बाइक सवार बदमाशों ने दो युवकों को मारी गोली, मचा हड़कम्प
बलिया : महिला गिरफ्तार, तीन की तलाश में छापेमारी ; ये है पूरा मामला
कारोबारी की बलि : हत्यारी महिला बोली- 5 दिन से सपने में नरबलि मांग रही थी माता