बलिया में हॉटस्पॉट हुए आठ, DM ने जारी किया आदेश ; बढ़ी सख्ती

बलिया में हॉटस्पॉट हुए आठ, DM ने जारी किया आदेश ; बढ़ी सख्ती


बलिया। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने दो नए पॉजिटिव केस मिलने के बाद सम्बंधितों के गांव को हॉटस्पॉट क्षेत्र घोषित कर दिया। यहां पहले से ही 6 हॉटस्पॉट थे। इस तरह जिले में कुल 8 हॉटस्पॉट हो गये है।

जिले के रेवती ब्लॉक के दुर्जनपुर व रसड़ा ब्लॉक के परसिया गांव निवासी दो लोगों में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद जिला मजिस्ट्रेट ने दोनों गांवों को कण्टेन्मेंट जोन घोषित करते हुए सील करा दिया है। दोनों गांवों के साथ अब जिले में आठ हॉटस्पॉट केंद्र हो गया है। जिलाधिकारी ने हॉटस्पॉट ग्राम पंचायत परसिया के लिए एडीओ पंचायत रसड़ा जेपी पांडे को तथा दुर्जनपुर के लिए एडीओ पंचायत बैरिया योगेश चौबे को सेक्टर मजिस्ट्रेट नामित किया है। 

दोनों क्षेत्र के एसडीएम जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में काम करेंगे। जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट ब्लॉक स्तर से आवश्यकतानुसार बैरिकेडिंग, आवश्यक चीजों की होम डिलीवरी के माध्यम से आपूर्ति, साफ सफाई व सेनेटाइजेशन की व्यवस्था अधिकारियों कर्मचारियों से समन्वय बनाकर सुनिश्चित कराएंगे।


उन्होंने एक बार फिर दोहराया है कि हॉटस्पॉट के सम्बंध में यह व्यवस्था है कि जहां कोरोना पॉजिटिव के एक केस होंगे, वहां एक किमी का एरिया कण्टेन्मेंट जोन होगा। जहां एक से अधिक मरीज होंगे वहां तीन किमी का कण्टेन्मेंट जोन व दो किमी दूर का बफर जोन होगा। कण्टेन्मेंट जोन में आवश्यक सामग्री आपूर्ति, मेडिकल टीम व सेनेटाईजेशन टीम के अलावा अन्य किसी प्रकार की अनुमति नहीं होगी। हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में तभी परिवर्तित होगा जब 28 दिन तक कोई संक्रमण का केस प्राप्त नहीं होगा।

पुराने हॉटस्पॉट

1-भैंसहा ग्राम पंचायत रेवती 
2-बैरिया नगर पंचायत बैरिया
3-जगदेवा ग्राम पंचायत बैरिया 
4-चांद दियर ग्राम पंचायत बैरिया
5- कारो चितबड़ागांव
6- बाबू का डेरा खवासपुर दोकटी

नये हॉटस्पॉट

1-ग्राम पंचायत दुर्जनपुर बैरिया
2-ग्राम पंचायत परसिया रसड़ा



Post Comments

Comments

Latest News

बलिया एसपी ने 403 पुलिसकर्मियों को दी नई तैनाती, देखें पूरी लिस्ट बलिया एसपी ने 403 पुलिसकर्मियों को दी नई तैनाती, देखें पूरी लिस्ट
बलिया : पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने जनपद के सभी थानों व कार्यालयों में नियुक्त हेड कांस्टेबल, महिला कान्स्टेबल, कम्प्यूटर...
बलिया में सबसे बड़ी वारदात : कोतवाली गेट के सामने धारदार हथियार से युवक की हत्या
बलिया : बहन के घर से आभूषण और नकदी समेटकर प्रेमी संग भाग गई युवती
मतदाताओं के सम्मान की रक्षा भाजपा की प्राथमिकता 
20 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : एसडीएम से मिले सपा कार्यकर्ता, मुकदमा को फर्जी बता रद्द करने की मांग
बलिया में 25 जुलाई को काला दिवस मनायेंगे शिक्षामित्र : पंकज सिंह