‘डिस्प्ले बोर्ड’ से मिलेगी उम्मीदावरों के जीत-हार की जानकारी

‘डिस्प्ले बोर्ड’ से मिलेगी उम्मीदावरों के जीत-हार की जानकारी


बलिया। जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी भवानी सिंह खंगारौत के निर्देशानुसार मंडी समिति में बने मतगणना स्थल का मीडिया टीम द्वारा अवलोकन एसडीएम सदर अश्वनी कुमार श्रीवास्तव, जिला सूचना अधिकारी ए0के0 पाण्डेय के देखरेख में कराया गया। उन्होंने ने बताया कि मतगणना स्थल पर आगंतुकों के लिए मतगणना स्थल पर मुख्य द्वार पर ही डिस्प्ले बोर्ड लगाया गया है।

जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया गया कि मतगणना स्थल पर त्रिस्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गयी है। जिसमें भीतर सेंट्रल फोर्स, राज्य पुलिस और बाउंड्री के बाहर भी सुरक्षा के लिए जिला पुलिस की तैनाती की गयी है। मंडी समिति में स्थायी शौचालय के साथ-साथ मोबाइल शौचालय की व्यवस्था की गयी है और पर्याप्त मात्रा में बाहर और भीतर शु( पानी के टैंकर की व्यवस्था की गयी है, इसके अतिरिक्त मीडिया सेंटर स्थापित किया गया है। जिसमें कूलर, टीवी, पंखा, कुर्सी आदि की व्यवस्था की गयी है। विभिन्न दलों के अभिकर्ताओं को फोटोयुक्त पहचान पत्र जारी किये गए हैं जो सक्षम अधिकारी द्वारा प्रमाणित किया गया है। किसी भी आकस्मिक घटना से निपटने के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस की व्यवस्था की गयी है।

जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सभी प्रत्याशियों को यह संदेश दिया गया है कि वे मतगणना में शांति बनाए रखें किसी भी व्यक्ति को कोई इलेक्ट्रानिक उपकरण लैपटाप, कैलकुलेटर, मोबाइल लेकर अंदर प्रवेश वर्जित है। मतगणना स्थल के बाहर 500 मीटर के परिधि में धारा 144 लागू कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है। मतगणना हेतु नये प्रेक्षक गणों का आगमन हो चुका है। मतगणना में 70-घोसी विधानसभा रसड़ा हेतु संजीव कुमार तथा 71-सलेमपुर विधान सभा बेल्थरारोड, सिकंदरपुर, बांसडीह हेतु  परमजीत सिंह द्वितीय  तथा 72- बलिया जिसमे विधान सभा फेफना, बलिया नगर, बैरिया हेतु श्रीनिवासलू का आगमन हो चुका है। जिनके द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ मतगणना स्थल का निरीक्षण किया गया। मतगणना स्थल पर 63 सीसी टीवी कैमरे लगे हुए हैं और स्ट्रांग रूम के आस पास सीआरपीएफ की तैनाती की गई है। काउंटिंग के दिन सभी पोलिंग एजेंट और उम्मीदवारों को तलाशी के बाद अंदर प्रवेश दिया जायेगा।


By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News

शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी पर यूपी के पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविन्द चौधरी ने सरकार को दी नसीहत शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी पर यूपी के पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविन्द चौधरी ने सरकार को दी नसीहत
Ballia News : पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि शिक्षक सृजनकर्ता होता है। शिक्षकों पर दबाव बनाना ठीक...
कार्यकर्ताओं का मान सम्मान सर्वोपरि : केतकी सिंह
बलिया में आकाशीय बिजली झुलसी एक ही परिवार की तीन महिलाएं
थाना समाधान दिवस : बलिया डीएम बोले- शिकायतों का हो गुणवत्तापूर्ण निस्तारण
बलिया में डिजिटलाइजेशन के खिलाफ शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने लिया बड़ा फैसला
क्रिकेट जगत में उपलब्धि के लिए बलिया की शिक्षिका करिश्मा वार्ष्णेव सम्मानित
ग्राम पंचायत अधिकारी संघ बलिया : नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को प्रान्तीय अध्यक्ष ने दिलाई पद व गोपनीयता की शपथ