बलिया : BSA और डायट प्राचार्य की मौजूदगी में लर्निंग अससेसीमेंट ऑनलाइन वेबिनार का शुभारम्भ

बलिया : BSA और डायट प्राचार्य की मौजूदगी में लर्निंग अससेसीमेंट ऑनलाइन वेबिनार का शुभारम्भ


बलिया। एसआईईटी और ऐजुलीडर उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में बलिया में सोमवार को दस दिवसीय लर्निंग अससेसीमेंट ऑनलाइन वेबिनार का शुभारम्भ हुआ। मुख्य अतिथि बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवनारायण सिंह व विशिष्ट अतिथि उप शिक्षा निदेशक/ डायट प्राचार्य सूर्यभान ने ऑनलाइन वेबिनार में सम्मिलित होकर बलिया में नई परम्परा की शुरुआत किया। इस ऑनलाइन वेबिनार मेें 36 शिक्षक शामिल है, जिन्हें अधिकारीद्वय ने अग्रिम बधाई दी।

बता दें कि बलिया में पहली बार ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन किया गया हैं, जिसमें राष्ट्रपति पदक विजेता व लर्निंग अससेसीमेंट के प्रदेश संजोजक डॉ. सर्विष्ट मिश्रा ने भी शिक्षकों को सम्बोधित किया। बताया कि शिक्षकों को अपडेट करके बेसिक शिक्षा को और मजबूत बनाया जा सकता हैं। इस मौके पर दोनों एक्सपर्ट राधेश्याम दीक्षित एसआरज़ी हरदोई और श्वेता श्रीवास्तव स्टेट अवॉर्डी ने बेसिक अससेसीमेंट के बारे में तकनीकी रूप से जानकारी दी।

इस वेबिनार के पहले मुख्य आयोजक के रूप में प्रतिमा उपाध्याय, रंजना पांडेय और नन्दलाल शर्मा के सहभागिता से जनपद के शिक्षकों को वेबिनार में जोड़ने के लिये प्रेरित किया गया। आयोजक मण्डल ने बताया कि वेबिनार का मुख्य उद्देश्य अससेसीमेंट/ मूल्यांकन, सीखने की क्षमता आदि का विकास करना है। बताया कि इस प्रोग्राम में प्रतिदिन दो एक्सपर्ट ऑनलाइन प्रतिभाग कर शिक्षकों में नई ऊर्जा का संचार करेंगे। वेबिनार के अंतिम दिन सभी शिक्षकों को डायट प्राचार्य और बीएसए बलिया द्वारा प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।इस अवसर पर संतोष तिवारी (SRG), अजीत सिंह, स्वेता सिंह, राजीव कुमार मौर्य, सुनील गुप्ता, प्रभाकर तिवारी, राकेश यादव आदि उपस्थित रहे।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया एसपी ने 403 पुलिसकर्मियों को दी नई तैनाती, देखें पूरी लिस्ट बलिया एसपी ने 403 पुलिसकर्मियों को दी नई तैनाती, देखें पूरी लिस्ट
बलिया : पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने जनपद के सभी थानों व कार्यालयों में नियुक्त हेड कांस्टेबल, महिला कान्स्टेबल, कम्प्यूटर...
बलिया में सबसे बड़ी वारदात : कोतवाली गेट के सामने धारदार हथियार से युवक की हत्या
बलिया : बहन के घर से आभूषण और नकदी समेटकर प्रेमी संग भाग गई युवती
मतदाताओं के सम्मान की रक्षा भाजपा की प्राथमिकता 
20 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : एसडीएम से मिले सपा कार्यकर्ता, मुकदमा को फर्जी बता रद्द करने की मांग
बलिया में 25 जुलाई को काला दिवस मनायेंगे शिक्षामित्र : पंकज सिंह