कोतवाल के घर हुई चोरी का हुआ खुलासा,छह गिरफ्तार

कोतवाल के घर हुई चोरी का हुआ खुलासा,छह गिरफ्तार


बलिया। थाना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आवास में हुई चोरी का खुलासा करते हुए शनिवार को पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ ने बताया कि एक ग्लाक पिस्टल (सरकारी), एक पिस्टल (.32 बोर) व 36 जिन्दा कारतूस के साथ छह अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया कि चोरों के पास से एक नाजायज तमंचा 85700 रू नकद भी बरामद हुआ है।
पुलिस लाइन के सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी ने बताया कि शनिवार को मुखबिर की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली विपिन सिंह व प्रभारी स्वाट टीम मय हमराह तथा प्रभारी सर्विलांस टीम व निरीक्षक शशिमौलि पाण्डेय को मुखबीर द्वारा सूचना मिली कि कोतवाली परिसर के आवास में बीते तीन मई को दिन में चोरी हुए असलहों की खरीद फरोख्त करने के लिये कुछ शातिर अपराधी धरीक्षण बाबा की कुटिया स्थित एक खंडहरनुमा मकान में एकत्र हुए हैं। उन्होंने बताया कि इस सूचना पर विश्वास कर संयुक्त टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए मौके से छह व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया, जिनके नाम क्रमशः आयुष कुमार राय, मनोज कुमार चौबे, विजय कुमार गुप्ता उर्फ पप्पू, राकेश कुमार गुप्ता, अभिषेक भट्ट उर्फ पिन्टू , मनीष कुमार सिंह है। बताया कि आयुष कुमार राय के पास से काले रंग की पिस्टल 9एमएम व मैगजीन तथा 06 जिन्दा कारतूस बरामद हुआ। जबकि मनोज कुमार चौबे के पास से .32 बोर पिस्टल मय मैगजीन व 10 जिन्दा कारतूस बरामद हुआ। इसके अलावा विजय कुमार गुप्ता के पास से एक कट्टा 315 बोर व दो जिन्दा कारतूस तथा 79000 रू पिस्टल खरीद फरोख्त का बरामद हुआ। राकेश कुमार गुप्ता के पास से 10 कारतूस .32 बोर व 2700 रूपये कारतूस बिक्री के बरामद हुए। अभिषेक भट्ट के पास से .32 बोर के 06 कारतूस बरामद हुए। मनीष कुमार सिंह के पास से 10 कारतूस .32 बोर बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।पुलिस अधीक्षक ने  पुलिस टीम को 25000 रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

तमंचा के साथ एक गिरफ्तार


फेफना पुलिस ने तमंचा के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपराधियों के विरु( चलाये जा रहे अभियान में बीते शुक्रवार को प्रभारी निरीक्षक थाना फेफना व हमराही कर्मचारीगणों द्वारा मटिही बाजार पुलिस पिकेट पर चेकिंग के दौरान मुखबीर द्वारा सूचना मिली की एक व्यक्ति अवैध तमंचा लिए हुए चितबड़ागांव की तरफ से मटिही बाजार की तरफ आ रहा है। इस सूचना पर विश्वास कर प्रभारी निरीक्षक मय फोर्स के मटिही बाजार पुलिस पिकेट पर चेकिंग करने लगे तभी एक व्यक्ति चितबड़ागांव की ओर से पिकेट के पास आता दिखा लेकिन पुलिस टीम को देखकर घबराकर रुक गया व वापस जाने लगा कि आवश्यक पुलिस बल प्रयोग कर पकड़ लिया गया । नाम पता पुछा गया तो अपना नाम सोनू राजभर पुत्र छोटे लाल राजभर निवासी पहदरिया गोसलपुर थाना करीमुद्दीनपुर जनपद गाजीपुर बताया। जामा तलाशी में उसके कब्जे से एक देशी तमंचा बरामद हुआ। इस सम्बन्ध में थाना फेफना में अभियोग पंजीकृत कर चालान न्यायालय किया गया।


By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News