पॉलीथिन रोधी अभियान: शहर में ताबड़तोड़ छापेमारी, छह गोदाम सील

पॉलीथिन रोधी अभियान: शहर में ताबड़तोड़ छापेमारी, छह गोदाम सील



बलिया। प्लास्टिक के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत शनिवार को शहर में बड़ी कार्रवाइयां हुई। जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगरौत के निर्देश पर एसडीएम सदर अश्विनी श्रीवास्तव और तहसीलदार गुलाब चन्द्रा के नेतृत्व में पुलिस फोर्स के साथ निकली दो टीमों ने दुकानों और गोदामों पर छापेमारी की। दोनों टीम ने मिलकर कुल मिलाकर छह गोदाम सील किए। एसडीएम सदर ने भारी मात्रा में प्लास्टिक और थर्माकोल मिलने पर बड़ी मस्जिद के पास तीन गोदाम को सील कराया। जबकि एक गोदाम बंद होने की वजह से उसे खाली कराए जाने की कार्रवाई की जा रही है। जबकि तहसीलदार ने आर्य समाज रोड और बहादुरपुर में छापेमारी कर तीन गोदाम से सील किए। शहर के बीचों बीच हुई इस बड़ी कार्रवाई से प्लास्टिक कारोबारियों में हड़कंप सा मच गया है।

प्लास्टिक के खिलाफ सख्ती से अभियान चलाने के निर्देश शासन की ओर से बहुत पहले ही मिल चुके हैं। नगर पालिका परिषद द्वारा समय-समय पर अभियान चलाया भी जाता है। लेकिन इस अभियान के अंतर्गत शनिवार को बड़ी सफलता मिली। एसडीएम सदर अश्विनी कुमार श्रीवास्तव ने नगरपालिका व पुलिस की टीम लेकर शहर के बड़ी मस्जिद के पास दो गोदामों में छापा मारा तो भारी मात्रा में प्लास्टिक और थर्माकोल के सामान बरामद हुए। एसडीएम सदर के मुताबिक, करीब 100 बोरी से ऊपर प्लास्टिक मिली, जबकि 50 बोरी से ऊपर थर्माकोल की प्लेट और कई दर्जन कार्टून में रखी थर्माकोल की कटोरी मिली। पास के दूसरे के गोदाम में भी छापेमारी की गई, लेकिन गोदाम खुल नहीं पाया। भारी मात्रा में प्लास्टिक और थर्माकोल होने के नाते तीनों गोदामों को सील कर दिया गया है।

तहसीलदार गुलाब चन्द्रा ने आर्य समाज रोड और बहादुरपुर में  गोदामों में छापेमारी की। भारी मात्रा में प्लास्टिक  वह थर्माकोल मिलने पर तीन गोदाम को सील कर दिया है। उन्होंने करीब एक दर्जन दुकानों के साथ एक शॉपिंग मॉल में भी छापेमारी की। तहसीलदार ने बताया कि अभियान की पूरी रिपोर्ट जिलाधिकारी को दी जाएगी। उसके बाद मिले निर्देश के क्रम में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


ट्रक व प्लास्टिक बैग लदी पिकप बरामद


शहर के महावीर घाट के पास एक मकान में बने गोदाम में प्लास्टिक लदे एक ट्रक को एसडीएम सदर अश्विनी कुमार श्रीवास्तव की टीम ने पकड़ लिया। ट्रक सहित उस गोदाम को भी सील कर दिया गया है। जबकि तहसीलदार गुलाब चन्द्रा ने प्लास्टिक बैग से लदी एक पिकप को पकड़ा। इसको कोतवाली पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। इस दौरान सीओ सिटी अरुण सिंह, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका दिनेश कुमार विश्वकर्मा, नायब तहसीलदार जया सिंह व महेंद्र सिंह, शहर कोतवाल विपिन कुमार सिंह, लेखपाल विनय दुबे, अनिल कुमार सहित करीब चार दर्जन सरकारी कर्मी थे।

By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के राजू ढाबा के आस पास हुए सड़क हादसे में चार...
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग