बलिया : पूर्व माध्यमिक विद्यालय दुधैला ने तोड़ा यह मिथक... प्रवेश उत्सव में दिखा सम्मान का संगम

बलिया : पूर्व माध्यमिक विद्यालय दुधैला ने तोड़ा यह मिथक... प्रवेश उत्सव में दिखा सम्मान का संगम

बलिया : आमतौर पर सरकारी स्कूल के शिक्षकों को लेकर यह धारणा रहती है कि वे वेतन तो पूरा लेने में विश्वास रखते हैं, पर उतनी तन्मयता से बच्चों को पढ़ाते नहीं हैं। परन्तु शिक्षा क्षेत्र बेलहरी के पूर्व-माध्यमिक विद्यालय दुधैला के शिक्षकों ने इस मिथक को तोड़ दिखाया है। यहां के शिक्षकों ने स्कूल की न सिर्फ सूरत बदली है, बल्कि छात्रों को उत्कृष्ट भी बनाया है। इसकी नजीर प्रवेश उत्सव, आदर्श विद्यार्थी सम्मान एवं उत्कृष्ट माता-पिता सम्मान समारोह में दिखी। भव्य समारोह का शुभारम्भ खण्ड शिक्षा अधिकारी बेलहरी राजीव गंगवार व प्रधान प्रतिनिधि शिवजी सिंह ने किया। 

IMG-20240405-WA0014


नूतन सत्र में प्रवेशित कक्षा 6 के 36 बच्चों को उपहार देकर स्वागत किया गया। वहीं कक्षा 8 में नैना, बबलू व मनीष, कक्षा 7 में दीक्षा शर्मा, शिवानी व विकेश तथा कक्षा 6 में खूश्बू यादव, संदीप व रेखा को आदर्श विद्यार्थी 2023-24 सम्मान से सम्मानित किया गया। वहीं, कक्षा 8 की छात्रा नैना कुमारी को बेस्ट स्टुडेंट ऑफ द ईयर पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। सम्मान समारोह में बेस्ट पैरंट्स ऑफ द ईयर एवं बेस्ट मॉनिटर ऑफ द ईयर पुरस्कार उल्लेखनीय है। कार्यक्रम में सत्र 2022-23 में राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में चयनित दो छात्राओं क्रमशः मुस्कान एवं दुर्गावती वर्मा को विशिष्ट प्रतिभा सम्मान से सम्मानित किया गया। 

IMG-20240405-WA0004

Also Read : बलिया बीएसए की बड़ी कार्रवाई : 'नो वर्क नो पे' की चपेट में आये 66 शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक ; हेडमास्टर से भी जबाब तलब

खण्ड शिक्षा अधिकारी राजीव गंगवार ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य होते हैं। उन्होंने अभिभावकों से उन्हें अच्छे संस्कार देकर उनका मार्गदर्शन करने की अपील की। बच्चों से सांस्कृतिक और खेलकूद जैसे कार्यक्रमों में भाग लेकर देश, माता-पिता और स्कूल का नाम रेशन करने को कहा। वहीं, विभाग द्वारा संचालित योजना डीबीटी, निपुण भारत मिशन, कन्या सुमंगला योजना, ऑपरेशन कायाकल्प आदि के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी।

IMG-20240405-WA0015

कहा कि यहां के अभिभावक और शिक्षक ऐसे ही प्रयास करते रहे तो निश्चित रूप से विद्यालय के बच्चे आगे चलकर अपने मंजिल को आसानी से प्राप्त करेंगे। प्रधान प्रतिनिधि शिवजी सिंह ने आश्वस्त किया कि ग्राम पंचायत स्तर से हर संभव मदद करूंगा। प्रधानाध्यापक आदर्श सिंह ने कहा कि विद्यालय परिवार बच्चों के प्रति हमेशा समर्पित रहता है। कोशिश रहती है कि हमारे बच्चों का चातुर्दिक विकास हो। वहीं, सहायक अध्यापक धीरज कुमार सिंह ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : रेलवे स्टेशन के बाहर मिला वृद्घ का शव बलिया : रेलवे स्टेशन के बाहर मिला वृद्घ का शव
बलिया : मऊ-बलिया रूट पर स्थित रसड़ा रेलवे स्टेशन के बाहर सोमवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में एक वृद्ध का...
बलिया : निमंत्रण से लौट रहे युवक की सड़क हादसे में मौत
बलिया में ट्यूशन पढ़ने के लिए निकली छात्रा गायब, एक्शन मोड में पुलिस
Ballia News : ससुरालियों की पिटाई से घायल विवाहिता की मौत, पति समेत तीन गिरफ्तार
बलिया में आग का कहर : घर-गृहस्थी का सामान राख, जिन्दा जली बालिका
बलिया में एक और प्रधान का पॉवर सीज, कार्रवाई से मचा हड़कम्प
बलिया निवासी बीटेक छात्र की हत्या में बेटी संग पूर्व बीएसएफ जवान गिरफ्तार