बलिया : डॉक्टर बनकर देश सेवा करना चाहते है 10वीं में स्कूल टॉपर शिक्षक पुत्र अक्षत सिंह

बलिया : डॉक्टर बनकर देश सेवा करना चाहते है 10वीं में स्कूल टॉपर शिक्षक पुत्र अक्षत सिंह

बलिया : काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) द्वारा घोषित 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में सेक्रेड हार्ट स्कूल, सहरसपाली के छात्र अक्षत सिंह ने 98 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। एक सामान्य परिवार से संबंध रखने वाले अक्षत का सपना डॉक्टर बनकर देश सेवा करने का है। अक्षत ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व गुरुजनों को दिया है। अक्षत बताते है कि वह स्कूल के अलावा घर पर कम से कम 4 से 6 घंटे पढ़ाई करके इस मुकाम पर पहुंचे है।
 
शहर से सटे सहरसपाली में स्थित सेक्रेड हार्ट स्कूल के छात्र अक्षत सिंह मूल रूप से बैरिया क्षेत्र के मधुबनी रहने वाले है। इनके पिता गनेश सिंह शिक्षा क्षेत्र रेवती के उच्च प्राथमिक विद्यालय गोपालनगर पर बतौर प्रभारी प्रधानाध्यापक तैनात है, जबकि मां किरन सिंह गृहणी। शुरु से ही मेधावी छात्र अक्षत ने 10वीं में 98 प्रतिशत अंक अर्जित कर अपनी प्रतिभा को साबित भी किया है। स्कूल टॉपर बनें अक्षत ने हिस्ट्री एंड साइंस व ज्योग्राफी में 100 नंबर प्राप्त किया है। Purvanchal24.com से बातचीत में अक्षत ने कहा, 'चाहता हूं डॉक्टर बनकर देश और समाज की सेवा करूं।' एक सवाल के जबाब में अक्षत ने बताया कि मोबाइल का उपयोग बहुत जरूरी होता है, तभी करता हूं। अब पूरा फोकस 12वीं में अच्छा करने के साथ ही नीट परीक्षा पर है। 

Post Comments

Comments

Latest News

भाजपा की गलत नीति से संविधान और लोकतंत्र खतरे में : सनातन पांडेय भाजपा की गलत नीति से संविधान और लोकतंत्र खतरे में : सनातन पांडेय
बैरिया, बलिया : भाजपा की गलत नीति से संविधान और लोकतंत्र खतरे में है। किसान का कर्ज माफ नहीं किया...
बलिया में यूपी बोर्ड के सुविधाविहीन छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर, जानकारी के लिए करें फोन
बलिया : छात्रनेता शिप्रांत सिंह पर जानलेवा हमले में वांछित एक और अभियुक्त गिरफ्तार
बलिया : पत्नी की विदाई कराने गया था युवक, ससुराल के बगल में फंदे से लटका मिला शव
बैरिया तहसील बार एसोसिएशन : उमेश सिंह अध्यक्ष, मिथिलेश सिंह उपाध्यक्ष ; महामंत्री बनें विनय सिंह
राधाकृष्ण अकादमी में रोमांचक तीन दिवसीय समर कैंप का समापन
जूता कारोबारियों के यहां अकूत दौलत देखकर IT अफसर भी हैरान : 40 करोड़ कैश मिला, गिनती अभी पूरी नहीं