हाईटेंशन तार की चपेट में आने से महिला की मौत

हाईटेंशन तार की चपेट में आने से महिला की मौत


वाराणसी। सोनभद्र जिले के बीजपुर थाना क्षेत्र के अंजानी गांव में रविवार की रात अंजानी स्कूल के सामने लगे ट्रांसफार्मर का इंसुलेटर जल कर टूट जाने से 11 हजार केवी का बिजली का तार अचानक टूट गया, जो घरेलू लाइन पर गिर गया। इस दौरान सुखदेव यादव के घर में हाई वोल्टेज करंट आने से उनकी पत्नी अंजनी देवी (45) करंट की चपेट में आ गई। इससे उसकी मौत हो गयी।

किसी तरह से लोगों ने फोन कर विद्युत आपूर्ति बंद कराई और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला को एनटीपीसी रिहंद चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला की मौत के बाद ग्रामीणों में बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश है। जर्जर तार टूटने एवं महिला की मौत के बाद क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। इस बारे में अवर अभियंता महेश कुमार का कहना है कि विद्युत उपकरण पुराने होने की वजह से जर्जर हो चुके हैं।
जर्जर उपकरणों को बदलने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी थी लेकिन लॉकडाउन की वजह से काम रुका हुआ है। लॉकडाउन खत्म होते ही जर्जर उपकरणों को बदलने का काम दोबारा शुरू हो जाएगा।


Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : दिवंगत Teacher के परिजनों को सहयोग राशि सौंपते हुए शिक्षकों ने दिलाया यह भरोसा बलिया : दिवंगत Teacher के परिजनों को सहयोग राशि सौंपते हुए शिक्षकों ने दिलाया यह भरोसा
Ballia News : शिक्षा क्षेत्र हनुमानगंज के कंपोजिट विद्यालय मिड्ढा के प्रभारी प्रधानाध्यापक अली अख्तर खान के असामयिक निधन से...
बलिया से घोषित भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की जन आशीर्वाद यात्रा 15 को, देखें पूरा शेड्यूल
बलिया : प्राथमिक शिक्षक संघ ने उठाई विद्यालय संचालन के समय में परिर्वतन की मांग, डीएम को लिखा पत्र
13 अप्रैल का राशिफल : आज कैसा रहेगा मेष से लेकर मीन राशि वालों का दिन, पढ़िएं यहां
बलिया में बाइक सवार बदमाशों ने दो युवकों को मारी गोली, मचा हड़कम्प
बलिया : महिला गिरफ्तार, तीन की तलाश में छापेमारी ; ये है पूरा मामला
कारोबारी की बलि : हत्यारी महिला बोली- 5 दिन से सपने में नरबलि मांग रही थी माता