'रामायण' से जुड़ी बुरी खबर : नहीं रहे सुग्रीव, ‘राम-लक्ष्मण’ ने जताया शोक

'रामायण' से जुड़ी बुरी खबर : नहीं रहे सुग्रीव, ‘राम-लक्ष्मण’ ने जताया शोक


नई दिल्ली। लॉक डाउन के बीच शुरु रामायण को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। इसी बीच रामायण से जुड़ी एक ऐसी खबर आ रही है, जो निराश करने वाली है। रामानंद सागर के चर्चित सीरियल  'रामायण' (Ramayan) में सुग्रीव (Sugriv) का किरदार निभाने वाले श्याम कलानी (Shyam Kalani) का निधन पंचकूला के नजदीक कालका में हो गया। उनके घरवालों के मुताबिक, वो लंबे समय से कैंसर से लड़ रहे थे। वे पिंजौर के लालका हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के निवासी थे। 
श्याम सुंदर के निधन पर रामायण में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल और लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी ने उन्हें याद करते हुए शोक व्यक्त किया है। 

धारावाहिक में लक्ष्मण (Laxman) बने सुनील लहरी (Sunil Lahri) ने उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा "हमारे सहयोगी श्याम कालानी के आकस्मिक निधन को सुनकर बहुत दुख और खेद है। उन्होंने रामायण में बाली और सुग्रीव की भूमिका निभाई। भगवान उनकी आत्मा को शांति और उनके परिवार को शक्ति दे।"

इससे पहले 'रामायण' (Ramayan) में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल (Arun Govil) ने लिखा, "श्याम सुंदर के निधन की ख़बर सुनकर दुखी हूं। उन्होंने रामानंद सागर की रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाया था। बहुत अच्छी शख़्सियत और सज्जन व्यक्ति, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।"

बता दें कि लॉकडाउन की वजह से बीते दिनों रामायण (Ramayan) का प्रसारण दोबारा शुरू किया गया है। रामायण ने टीआरपी के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। रामानंद सागर के पौराणिक धारावाहिक 'रामायण' तीन दशक से अधिक पुराना है और इसने 2015 के बाद से हिंदी जीईसी शो के लिए उच्चतम रेटिंग प्राप्त कर छोटे पर्दे पर ऐतिहासिक वापसी की। ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BRC) की एक रिपोर्ट के अनुसार, 'रामायण' ने पिछले सप्ताहांत के चार शो में 170 मिलियन दर्शकों की भागीदारी की।


प्रशंसक मायूस

श्याम सुंदर के निधन पर सोशल मीडिया पर रामायण के प्रशंसक भी शोक व्यक्त कर रहे हैं। कई प्रशंसकों ने लिखा कि क्या संयोग है, दो दिन पहले ही रामायण के रिपीट टेलीकास्ट में सुग्रीव ने बाली का वध कर किष्किंधा के राजा बने थे। लेकिन असल जीवन में सुग्रीव ही जिंदगी की जंग हार गए। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News