कांस्टेबल ने गर्भवती को कराया था अस्‍पताल में भर्ती, डिलिवरी के बाद नवजात को दिया उसी का नाम

कांस्टेबल ने गर्भवती को कराया था अस्‍पताल में भर्ती, डिलिवरी के बाद नवजात को दिया उसी का नाम


नई दिल्ली। दिल्ली में एक महिला ने अपने नवजात बेटे का नाम दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल दयावीर सिंह के नाम पर रखा है। कांस्टेबल ने अभी हाल में लॉकडाउन के दौरान एक महिला को अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां पर उसने बेटे को जन्म दिया। पुलिस कांस्टेबल के सम्मान में महिला ने अपने बेटे का नाम दयावीर सिंह रख दिया है।

इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस कांस्टेबल दयावीर सिंह ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मैं मुश्किल समय में उनकी मदद कर सका। मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं।
दरअसल गर्भवती महिला को लॉकडाउन की वजह से अस्पताल ले जाने में परेशानी हो रही थी। महिला ने पुलिस की हेल्पलाइन नंबर पर फोन पर मदद मांगी तो कांस्टेबल ने महिला को लेकर अस्पताल में भर्ती करवाया। 

प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला को एएसआइ ने पहुंचाया अस्पताल

लॉकडाउन के दौराम यह पहला मामला नहीं है जब कोई पुलिसकर्मी किसी गर्भवती महिला की मदद की हो। इससे पहले भी दिल्ली पुलिस के एक एएसआसइ ने अभी हाल में ही एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाकर उसकी जान बचाई थी। प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला को समय पर अस्पताल पहुंचाकर दिल्ली पुलिस के एएसआसइ ने महिला और बच्चे दोनों की जान बचाई थी।

डीसीपी की तरफ से एएसआइ को दो हजार रुपये का नकद पुरस्कार भी दिया गया था। 3-4 अप्रैल को देशबंधु गुप्ता रोड पुलिस स्टेशन में तैनात एएसआइ शेख सेफुद्दीन पेट्रोलिंग पर थे। देर रात उन्हें किशन गंज में एक महिला के जोर-जोर से चिल्लाने की आवाज सुनाई दी।

महिला के बारे में पूछने पर पता लगा कि उसका नाम चीनू हैं और वह प्रसव पीड़ा से तड़प रही हैं। लॉकडाउन के चलते कोई भी उन्हें अस्पताल नहीं पहुंचा पा रहा था। एएसआइ शेख सेफुद्दीन ने उन्हें निजी वाहन की व्यवस्था करके एलएचएमसी अस्पताल पहुंचाया। समय रहते अस्पताल पहुंचने पर महिला और उसके शिशु दोनों की जान बच गई। डीसीपी की तरफ से दो हजार रुपये का नकद पुरस्कार व कमांडेशन कार्ड देकर पुरस्कृत किया गया है।



Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

महाशिवरात्रि विशेष : शिव पूजन की कुछ रहस्यमयी बातें महाशिवरात्रि विशेष : शिव पूजन की कुछ रहस्यमयी बातें
Mahashivratri 2024 : भारतवर्ष में देवाधिदेव आशुतोष भगवान शिव की पूजा सबसे अधिक की जाती है। वैसे तो भगवान शिव...
4 मार्च का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारें
बलिया पहुंचे मंत्री एके शर्मा ने किया कई विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास, बोले- ताजा हो गई बचपन की यादें
बलिया के लाल को मिला श्याम सुन्दर दास पुरस्कार, मुस्कुराया साहित्य जगत 
बलिया : बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी से कतरा रहे शिक्षकों के लिए बुरी खबर, बीएसए ने जारी किया यह निर्देश
बलिया में चोरी की बाइक पर फर्राटा भर रहा था युवक, पड़ी पुलिस की नजर
बलिया में दबंगई का शिकार हुआ युवक, मौत की सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस