बलिया एसपी के साथ इस थाने पर पहुंचे डीआईजी, परखीं व्यवस्था

बलिया एसपी के साथ इस थाने पर पहुंचे डीआईजी, परखीं व्यवस्था

यह भी पढ़े विकसित और आत्मनिर्भर भारत के लिए दें आशीर्वाद : नीरज शेखर

बांसडीह, बलिया। डीआईजी अखिलेश कुमार ने रविवार को पुलिस अधीक्षक राज करन के साथ बांसडीह कोतवाली का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में डीआईजी ने मालखाना, शस्त्र के उचित रख रखाव, पुलिसकर्मियों की सर्विस बुक सहित पत्रवालियों की जांच करने के ही साथ ही साफ-सफाई, महिला हेल्प डेस्क में महिला पुलिस कर्मियों से महिला संबंधी शिकायतों के बारे में जानकारी ली। 

डीआईजी अखिलेश कुमार महिला अपराध, बच्चियों के साथ छेड़छाड़ के मामलों पर गंभीर दिखे। उन्होंने कोतवाल को ऐसे मामले को पर गंभीरता से लेने एवं अपराधियों के खिलाफ समय समय पर कठोर कानूनी कार्यवाही का निर्देश दिया।

यह भी पढ़े Ballia News : अति संवेदनशील प्लस मतदान केन्द्र प्रेक्षक ने किया निरीक्षण

कम्प्यूटर कक्ष में आपरेटर से मुकदमों की एंट्री के बारे में जानकारी ली। कोतवाली प्रभारी को थाने पर पहुंचने वाले फरियादियों की शिकायतों को प्राथमिकता से सुनने व पुलिसिंग चुस्त दुरुस्त बनाने का निर्देश दिया। वही कोतवाली क्षेत्र में अपराध नियंत्रण एवं चुनाव सकुशल सम्पन्न होने पर कोतवाल राजीव कुमार मिश्र की सराहना की। पुलिसकर्मियों के आवास व महिला आवासों को भी देखा। महिला हेल्प डेस्क में मौजूद पुलिसकर्मियों से शिकायतों के बारे में पूछा। यह भी जानकारी ली कि थाने पर आने वाले महिला संबंधी अपराधों में महिला पुलिसकर्मी किस प्रकार उन्हें निस्तारित करती हैं। महिला हेल्प डेस्क के रजिस्टर को भी देखा। कम्प्यूटर कक्ष में मौजूद आपरेटर से भी जानकारी ली। कोतवाली का निरीक्षण करने के बाद डीआईजी ने सब कुछ आल इज वैल बताया।

यह भी पढ़े Road Accident in Ballia : बाइक सवार की टूटी सांस, परिवार में मचा कोहराम

यह भी पढ़े विकसित और आत्मनिर्भर भारत के लिए दें आशीर्वाद : नीरज शेखर

डीआईजी अखिलेश कुमार भीषण गर्मी के बीच रविवार को बांसडीह पहुंच गए। कोतवाली परिसर  में सम्भ्रांत लोगो, व्यापारियों एवं जनप्रतिनिधियों से वार्ता कर पुलिस की कार्यप्रणाली तथा आपसी समन्वय स्थापित कर बेहतर कानून व्यवस्था के बारे जानकारी लिया।उन्होंने व्यापारियों से बेहतर कानून व्यवस्था पर सुझाव लिए, जिस पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य बबुआ ने अतिक्रमण मुक्त करने, व्यापार मण्डल अध्यक्ष विजय कुमार गुल्लर ने व्यापारियों के साथ मीटिंग करने का सुझाव दिया। वही सड़क किनारे अवैध तरीक़े से बालू-गिट्टी की दुकानों से हो रही अतिक्रमण से अप्रिय घटनाओं को रोकने का सुझाव दिया। 

यह भी पढ़े विकसित और आत्मनिर्भर भारत के लिए दें आशीर्वाद : नीरज शेखर

डीआईजी अखिलेश कुमार ने क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी एवं कोतवाल से अतिक्रमण रोकने के लिये नगर पंचायत के अध्यक्ष के साथ मिलकर सीमांकन करने एव व्यापारियों के साथ पहले से ही गठित व्यापारी प्रकोष्ठ के साथ मीटिंग करने तथा अतिक्रमण पर कानूनी कार्यवाही करने का निर्देश दिया। इस मौके पर प्रधान महंगू तिवारी, सुभाष ओझा, ध्रुव तिवारी, सुरेश प्रजापति, अनिल यादव, संतोष सिंह, अभय सिंह, अरविंद सिंह, दिग्विजय सिंह, प्रतुल ओझा, विजय कुमार गुल्लर, हरेकृष्ण वर्मा, मुनजी, मनोज साहू इत्यादि मौजूद रहे।


विजय कुमार गुप्ता

Post Comments

Comments

Latest News

हो चुकी है नौतपा की शुरूआत : बलिया के पं. अखिलेश उपाध्याय बोले - 9 दिन बरपेगा कहर, जरूर करें ये काम हो चुकी है नौतपा की शुरूआत : बलिया के पं. अखिलेश उपाध्याय बोले - 9 दिन बरपेगा कहर, जरूर करें ये काम
Ballia News : इस साल 25 मई से नौतपा की शुरुआत हो चुकी है, जिसका समापन 2 जून को हो...
Game Zone में 27 लोगों की मौत, हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान
नेल पॉलिश के लिए नाराज होकर मायके गई पत्नी, बोली- पति के साथ रहूंगी ; मगर इस शर्त पर
यूपी में भीषण हादसा : पलक झपकते ही 11 श्रद्धालुओं की मौत, 25 घायल ; अपनों को तलाशते रहे परिजन
बलिया : बेसिक शिक्षा विभाग के इन शिक्षक-कर्मचारियों को बीएसए ने किया अलर्ट, आज है अंतिम मौका
26 मई 2024 : कैसा रहेगा अपना Sunday, पढ़ें दैनिक राशिफल
होटल में हुक्का पार्टी के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 40 गिरफ्तार