बलिया में अतिक्रमण पर गरजा बुलडोजर, आजाद हुआ 429 एयर रकबा

बलिया में अतिक्रमण पर गरजा बुलडोजर, आजाद हुआ 429 एयर रकबा

नरही, बलिया। योगी सरकार द्वारा गड्ढों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के अभियान के अंतर्गत नरही थाना क्षेत्र के सोहांव में मंगलवार को बुलडोजर गरजा और गड़ही की जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाया गया।

सोहांव गांव के आराजी नंबर 204 में गड्ढा दर्ज है, जिसका रकबा 429 एयर था। उक्त जमीन पर गांव के ही दर्जनों लोगों ने अतिक्रमण करके पक्का निर्माण करा लिया था, जिसको खाली करने के लिए बार बार प्रशासन ने कब्जेदारों को नोटिस जारी किया था। लेकिन प्रशासन के बार-बार नोटिस जारी करने के बावजूद उक्त लोग गड्ढे से अतिक्रमण खाली नहीं कर रहे थे। 

यह भी पढ़े बलिया में गृह मंत्री अमित शाह ने भरी हुंकार, बोले...

यह भी पढ़ेंतिरंगे में लिपटा गांव पहुंचा बलिया का लाल, सात जून को ही ड्यूटी पर गये थे विशाल

यह भी पढ़े डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने साधा सपा पर निशाना

इसके बाद सदर तहसीलदार ने न्यायालय से उक्त कब्जे की जमीन का बेदखली आदेश कराया। आदेश मिलने के बाद सदर तहसीलदार सदानंद सरोज राजस्व टीम के साथ नरही पुलिस की मौजूदगी में सोहांव गांव पहुंचे। उक्त जमीन पर कब्जा किए राम अनंत पुत्र गणेश राय, विसर्जन पुत्र बीतूकन, रमेश पुत्र सुदामा, अनिल,सुनील, जितेंद्र पुत्रगण कपिल देव, चंद्रबली पुत्र राजदेव चंद्रभूषण पुत्र प्रेम नाथ, विजय पुत्र जमुना सुभाष पुत्र हृदय, धर्मदेव पुत्र जनार्दन आदि के पक्के और कच्चे निर्माण को बुलडोजर से गिराया गया।

यह भी पढ़े बलिया : बेसिक शिक्षा विभाग के इन शिक्षक-कर्मचारियों को बीएसए ने किया अलर्ट, आज है अंतिम मौका

प्रशासन द्वारा की गई इस कार्यवाही से अवैध कब्जेदरों के बीच भगदड़ मच गई। घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठी हो गई परंतु प्रशासन के आगे किसी की एक नहीं चली और सारे कब्जेदारो का अवैध निर्माण गिरा दिया गया। इस मौके पर सदर तहसीलदार सदानंद सरोज, लेखपाल रविंद्र कुमार, कानूनगो रंजीत बहादुर सिंह, नायब तहसीलदार संत विजय सिंह सहित नरही थाने की पुलिस फोर्स सहित थानाध्यक्ष मदन पटेल मौजूद रहे।


कमल राय

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज बलिया में पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
बैरिया, बलिया : बैरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत कर्णछपरा गांव के सामने एनएच 31 पर राघव सिंह के डेरा के पास...
आचार संहिता के उल्लंघन में फंसे मतदान अधिकारी बने सहायक अध्यापक, बीएसए ने किया सस्पेंड
बलिया में गृह मंत्री अमित शाह ने भरी हुंकार, बोले...
माफी मांगकर जा रहे ट्रैक्टर चालक को पीट-पीट कर मार डाला
बलिया : अपहरण कर नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, युवक गिरफ्तार
बलिया : गलत काम में दो युवक गिरफ्तार
बृजभूषण सिंह के सांसद प्रत्याशी बेटे करण भूषण के काफिले की कार ने 4 को रौंदा, 2 युवकों की मौत