एक क्लिक पर मिलेंगे सेवामित्र, बलिया डीएम ने सरकारी और अर्द्ध सरकारी विभागों को दिये ये निर्देश

एक क्लिक पर मिलेंगे सेवामित्र, बलिया डीएम ने सरकारी और अर्द्ध सरकारी विभागों को दिये ये निर्देश

बलिया। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बताया है कि यूपी सरकार के सेवायोजन विभाग द्वारा sewamitra.up.gov.in नाम से सेवायोजन पोर्टल/मोबाईल एप्प विकसित कराया गया है। इस पोर्टल के माध्यम से सर्विस प्रोवाइडर (सेवाप्रदाता) एवं सेवामित्रों (कुशल कामगारों) द्वारा प्रदेश के समस्त शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों एवं शासकीय कार्यालयों में स्थानीय स्तर पर विभिन्न प्रकार के सेवाएं (इलेक्ट्रिशियन/नर्सिंग/कारपेन्टर/एसी सर्विस/मैकैनिक/टैक्सी सर्विस/रंगाई-पुताई/कम्प्यूटर एप्लाएंसेस/प्लम्बर/ नाई/बढई आदि) कराई गई है। नागरिकों को सेवाएं प्रदान करने हेतु विकसित की गई व्यवस्था में सेवा का परिचलन कुशल कामगार अर्थात सेवामित्र व उपभोक्ता के मध्य सीधे न होकर पोर्टल पर पंजीकृत सेवाप्रदाता के माध्यम से किया जाएगा।

जनपद के विभिन्न सरकारी/अर्द्ध सरकारी विभागों एवं उनके अर्न्तगत संस्थानो द्वारा भी विभिन्न प्रकार की सेवाएं विभिन्न माध्यमों से प्राप्त की जा रही है। सेवामित्र पोर्टल से उक्त सेवाएं प्राप्त करने से जहां एक ओर जनपद के बेरोजगार युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध हो सकेगा। वहीं, सरकारी संस्थानों/विभागों को भी एक ही पोर्टल से समस्त सेवाएं की उपलब्धता सुनिश्चित हो सकेगी। डीएम ने स्पष्ट किया है कि आपके कार्यालय में होने वाली मेंटेनेंस एवं अन्य सेवा सम्बन्धी कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर सेवामित्र पोर्टल के माध्यम से कराए जाय। यदि आपके विभाग द्वारा किसी अन्य सेवाप्रदाता द्वारा कार्य कराया जा रहा है तो उस सेवाप्रदाता को सेवामित्र पोर्टल पर आनबोर्ड कराए।

यह भी पढ़े डेढ़ सौ अध्यापकों के खिलाफ बलिया बीएसए की बड़ी कार्रवाई, इन हेडमास्टरों से भी जबाब-तलब

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर
Ballia : फेफना थाना क्षेत्र अंतर्गत कपूरी एवं टाटा मोटर्स के बीच खड़े ट्रक में पिकअप ने जोरदार टक्कर मार...
27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
इन मांगों के समर्थन में छात्रों ने जेएनसीयू परिसर में बुलंद किया आवाज
ओह ! सरयू की लहरों ने क्या कर दिया बलिया के इस दियरांचल का हाल
रोहित पांडेय हत्याकांड : बलिया पुलिस को मिली सफलता, 25 हजारी दो अभियुक्त गिरफ्तार
26 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जानिएं कौन हैं IPS विक्रांत वीर, जिन्हें बनाया गया है बलिया का पुलिस कप्तान