निरीक्षण में मिली खामियों पर बलिया बीएसए तल्ख, कई शिक्षक-शिक्षामित्रों पर कार्रवाई ; बीईओ से स्पष्टीकरण

निरीक्षण में मिली खामियों पर बलिया बीएसए तल्ख, कई शिक्षक-शिक्षामित्रों पर कार्रवाई ; बीईओ से स्पष्टीकरण

यह भी पढ़े विकसित और आत्मनिर्भर भारत के लिए दें आशीर्वाद : नीरज शेखर

बलिया। बीएसए मनिराम सिंह ने शनिवार को 10 विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अनुपस्थित मिले अध्यापकों का बीएसए ने न सिर्फ वेतन रोका, बल्कि चेतावनी भी दिया कि सुबह 7.30 से अपरान्ह 1.30 तक कोई भी शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशक स्कूल न छोड़े। साथ ही शत-प्रतिशत डीबीटी, नवीन नामांकन तथा नामांकन के सापेक्ष छात्र उपस्थिति सुनिश्चित करे, अन्यथा की स्थिति में सम्बंधित विद्यालय के सभी शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशक का वेतन/मानदेय रोक दिया जायेगा।

यह भी पढ़े विकसित और आत्मनिर्भर भारत के लिए दें आशीर्वाद : नीरज शेखर

बीएसए सबसे पहले शिक्षा क्षेत्र हनुमानगंज के कम्पोजिट विद्यालय टकरसन पहुंचे, जहां सअ अपर्णा तिवारी हस्ताक्षर बनाकर गायब थी। वहीं शिक्षामित्र चंदन मिश्र व माधुरी सिंह अनुपस्थित मिले। बीएसए ने इनका वेतन/मानदेय काटने का निर्देश दिया है। शिक्षा क्षेत्र बेरूआरबारी के प्रावि मैरीटार की व्यवस्था ठीक मिली। मिशन कायाकल्प में भी प्रधान की भूमिका की सराहना बीएसए ने की। शिक्षा क्षेत्र बांसडीह के प्रावि हालपुर नम्बर एक की स्थिति ठीक थी, लेकिन दो पर कम उपस्थिति व डीबीटी प्रगति संतोषजनक नहीं मिली। उप्रावि सकलपुरा पर सअ रूपेश कुमार दूबे सात जुलाई से निरीक्षण तिथि तक अनुपस्थित मिले। बीएसए ने इनका वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया है। वहीं, नामांकन के सापेक्ष कम उपस्थिति और डीबीटी प्रगति ठीक नहीं मिली। शिक्षा क्षेत्र दुबहर के कम्पोजिट विद्यालय चकरी की व्यवस्था ठीक नहीं मिली। 169 के सापेक्ष 33 बच्चे उपस्थित थे। प्रावि मुडियारी नं.2 पर 204 के सापेक्ष 143 बच्चे ही उपस्थित थे। शिक्षा क्षेत्र मनियर के प्रावि सुल्तानपुर में 171 के सापेक्ष 114 बच्चे ही उपस्थित थे। कम्पोजिट मानिकपुर पर सअ सर्वेश कुमार गुप्ता 12.30 बजे ही चले गये थे। इस पर बीएसए ने कड़ी नाराजगी जताई। छात्र उपस्थिति और डीबीटी व्यवस्था भी संतोषजनक नहीं थी। बीएसए ने सम्बंधित स्कूल के प्रधानाध्यापकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वहीं, बीआरसी मनियर के लेखाकार दुर्गेश सिंह व कम्प्यूटर सहायक अमन कुमार सिंह को लेकर बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी से स्पष्टीकरण तलब किया है। बीएसए ने स्पष्ट किया है कि सभी शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशक समय के साथ ही शिक्षण व सभी सम्बंधित कार्य पर ध्यान दे, अन्यथा कार्रवाई तय है। वहीं, कस्तुरबा बांसडीह की व्यवस्था से नाराज बीएसए ने वार्डेन को सुधार के लिए एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया।

यह भी पढ़े बलिया : शिक्षक ने छात्र को जड़ा थप्पड़, फटा कान का पर्दा ; मुकदमा दर्ज

Post Comments

Comments

Latest News

गृहमंत्री अमित शाह से पूर्व मंत्री नारद राय की मुलाकात, बढ़ी बलिया की राजनीतिक तपिश गृहमंत्री अमित शाह से पूर्व मंत्री नारद राय की मुलाकात, बढ़ी बलिया की राजनीतिक तपिश
बलिया : समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ने के बाद बलिया के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री नारद राय का एक फोटो...
बलिया और तालिबपुर के बीच खेला गया श्री बजरंगबली क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच
28 मई 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : श्री संत पागल बाबा जी ब्रह्मलीन, आज निकलेगी अंतिम यात्रा
फेसबुक पर पीएम और सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करना पड़ा महंगा, प्रधानाध्यापिका सस्पेंड
बलिया : डीईओ ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल का निरीक्षण
पानी की तलाश में जान गंवा रहे बेजुबान : बलिया में दो नीलगायों को आवारा कुत्तों ने नोच-नोच कर मार डाला