तस्करी कर बिहार जा रही चालीस लाख की विदेशी शराब बरामद

तस्करी कर बिहार जा रही चालीस लाख की विदेशी शराब बरामद


बलिया। अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार को कोतवाली पुलिस के हाथ बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने स्वाट टीम की मदद से चन्द्रशेखर नगर मोड़ से चालीस लाख रुपये की विदेशी शराब बरामद की है। इस दौरान पुलिस के हत्थे  दो शराब तस्कर भी चढ़े है। जिन्हें संबधित धाराओं में निरु( कर न्यायालय के सुपुर्द कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली विपिन सिंह, प्रभारी स्वाट टीम विनीत राय अपने सहयोगियों के साथ चित्तु पाण्डेय चौराहे पर मौजूद थे कि जरिये मुखबिर से सूचना मिली की एक ट्रक राजधानी रोड माल्देपुर से बलिया शहर से होते हुए बिहार प्रान्त को जायेगी। इस सूचना पर विश्वास कर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ने पुलिस टीम के साथ चन्द्रशेखर नगर मोड़ पर पहुँचकर माल्देपुर की ओर से आने वाले वाहनों की चेकिंग करने लगे। कुछ देर बाद एक ट्रक नम्बर HR63 B 5221 आते हुए दिखायी दिया, जिसे रोकने का इशारा किया गया तो चन्द्रशेखर नगर मोड़ से 20-25 मीटर पहले ट्रक चालक व एक अन्य व्यक्ति ट्रक से कूद कर भागने का प्रयास किये, जिन्हें आवश्यक बल प्रयोग कर  पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में अभियुक्तों ने   अपना नाम आश मोहम्मद ;ट्रक चालकद्ध पुत्र स्व0 अब्दुल खाँ तथा दूसरे ने अपना नाम वसीम पुत्र आश मोहम्मद निवासी सन्नौत थाना झंगिराबाद जनपद बुलंदशहर उ0प्र0 बताया। जामा तलाशी में उनके पास से 2475 रूपये बरामद हुए। ट्रक की तालाशी ली गयी तो ट्रक में 420 पेटी अवैध नाजायज शराब बरामद हुयी। कड़ाई से पुछताछ करने पर बताया कि हमलोग हरियाणा से अवैध अंग्रेजी शराब लाकर बिहार में ऊचे दामों पर बेच देते है। गिरफ्तारी व बरामदगी के संबंध में थाना कोतवाली पर मु0अ0सं0 249/19 धारा 419/ 420/ 467/468/ 471 भा0द0वि0 व 60/63/72 आबकारी एक्ट के तहत अभियोग पंजिकृत किया गया है। बरामद वाहन को 207 एमवी एक्ट में सीज कर दिया गया है।

By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News

हीट बेव : बलिया में बदल गया स्कूल संचालन का समय, बीएसए ने जारी किया आदेश हीट बेव : बलिया में बदल गया स्कूल संचालन का समय, बीएसए ने जारी किया आदेश
बलिया। जिलाधिकारी बलिया के आदेश के क्रम में भारत मौसम विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में वर्णित तथ्य के मुताबिक...
दोस्त की पत्नी को देख बिगड़ी युवक की नियत, फिर...
बाइक चालक युवक की मौत से घबराकर भाग रहे ट्रैक्टर चालक का भी एक्सीडेंट
...और बलिया में युवक को ऐसे झपट ले गई मौत
फंदे पर पत्नी को लटका देख सिपाही ने सरकारी राइफल से खुद को उड़ाया
बलिया : IAS बिटिया का पहली बार गांव पहुंचने पर भव्य स्वागत, पहले से सेल्स टैक्स कमिश्नर है मोनिका
बलिया में बोलेरो और तीन बाइकों के साथ तीन हथियारबंद अपराधी गिरफ्तार