पुलिस ने किया ऐसा काम, सभी ने ठेका सलाम

पुलिस ने किया ऐसा काम, सभी ने ठेका सलाम


कानपुर। लॉकडाउन के दौरान कल्याणपुर पुलिस ने सोमवार को एक रिक्शा चालक की मौत के बाद अंतिम संस्कार करा कर मानवता की मिसाल पेश की। उसके चार बेसहारा बच्चों को सरकार की तरफ से मदद मिलने तक उनके रोटी कपड़े का भी इंतजाम किया। ये सब देख बच्चों के आंसू छलक उठे।

कानपुर में कल्याणपुर थाना क्षेत्र के अंबेडकरपुरम सेक्टर 8 निवासी रिक्शा चालक की सोमवार को मौत हो गयी। चार साल पहले पत्नी की मौत के बाद चार मासूम बच्चों को वही पाल पोस रहा था। पिता की मौत के बाद बेसहारा बच्चे शव से लिपट कर रोते रहे, लेकिन कोरोना के डर से कोई मदद के लिए आगे नहीं आया। जानकारी पाकर कल्याणपुर आवास विकास 3 चौकी इंचार्ज आनंद द्विवेदी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

सहकर्मियों के साथ मिलकर दरोगा ने अर्थी सजवाई और अंतिम संस्कार के लिए घाट ले गए। रिक्शा चालक की अंतिम यात्रा में शामिल खाकी की भीड़ को देखा तो वहां मौजूद हर शख्स ने सलाम ठोका। इसके बाद हर पुलिसकर्मी ने अपने सामर्थ्य के अनुसार बच्चों को आर्थिक सहयोग दिया। सीओ कल्याणपुर अजय कुमार ने बताया कि बच्चों को तीन लाख रुपये की आर्थिक मदद के लिए प्रशासन को पत्र भेजा गया है। सीएम राहत कोष से सहायता राशि दिलवाने की प्रक्रिया की जा रही है।


Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

छात्रा ने अपने ही शिक्षक को बना लिया पति, एग्जाम देने निकली और रचा ली शादी छात्रा ने अपने ही शिक्षक को बना लिया पति, एग्जाम देने निकली और रचा ली शादी
Bihar News : सोशल मीडिया और आधुनिकता के दौर में लोग रिश्तों की मर्यादा भूलते जा रहे हैं। कुछ लोग...
20 अप्रैल का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे
21 अप्रैल से चलेगी ग्वालियर-बरौनी-ग्वालियर द्विसाप्ताहिक विशेष ट्रेन, देखें रूट और टाइमटेबल
बलिया : तहसीलदार न्यायालय से 85 मुकदमों की पत्रावलियां व पेशी बही गायब, मुकदमा दर्ज
UP Board Result 2024 : इंतजार खत्म, यूपी बोर्ड 20 अप्रैल को जारी करेगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट
बलिया : पत्रकार नीरज चौबे को पितृशोक
बलिया में सिपाही पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज