सोशल मीडिया पर यह टिप्पणी पड़ी भारी, बीएसए ने शिक्षक को किया सस्पेंड

सोशल मीडिया पर यह टिप्पणी पड़ी भारी, बीएसए ने शिक्षक को किया सस्पेंड


लखीमपुर खीरी। रमियाबेहड़ ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय मझरा पूरब के सहायक अध्यापक को सोशल मीडिया पर धार्मिक ग्रंथों, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करना महंगा पड़ गया। नोटिस का संतोषजनक जवाब न मिलने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्धप्रिय सिंह ने आरोपी सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया है। 

इसके साथ ही धौरहरा के बीईओ उपेंद्र सिंह को मामले में जांच अधिकारी नामित करते हुए जांच आख्या भी मांगी है। रमियाबेहड़ के उच्च प्राथमिक विद्यालय मझरा पूरब के सहायक अध्यापक सर्वेश कुमार वर्मा ने अपने फेसबुक अकाउंट के माध्यम से धार्मिक ग्रंथों, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। 

इस मामले की शिकायत होने पर बीएसए ने बीते सात अप्रैल को आरोपी शिक्षक को नोटिस जारी कर 10 अप्रैल तक जवाब मांगा था। इसके बाद आरोपी शिक्षक ने बीएसए के व्हाट्सएप पर स्पष्टीकरण दिया था। बीएसए ने जवाब को असंतोषजनक और तथ्यहीन पाया। 

शिक्षक के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का दोषी मानते हुए कर्मचारी आचरण नियमावली के उल्लघंन में निलंबित कर दिया है।



Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

जेल में कैदियों के बीच खूनी झड़प, दो की मौत जेल में कैदियों के बीच खूनी झड़प, दो की मौत
Panjab News : पंजाब की संगरूर जेल (sangrur jail) में खूनी झड़प का मामला सामने आया है। जेल के अंदर...
बलिया : 15 दिन में अनुपस्थित मिले 132 शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक, बीएसए ने जारी किया 'नो वर्क नो पे' का आदेश ; देखें लिस्ट
21 अप्रैल से चलेगी जोधपुर-मऊ-जोधपुर ग्रीष्मकालीन ट्रेन
छात्रा ने अपने ही शिक्षक को बना लिया पति, एग्जाम देने निकली और रचा ली शादी
20 अप्रैल का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे
21 अप्रैल से चलेगी ग्वालियर-बरौनी-ग्वालियर द्विसाप्ताहिक विशेष ट्रेन, देखें रूट और टाइमटेबल
बलिया : तहसीलदार न्यायालय से 85 मुकदमों की पत्रावलियां व पेशी बही गायब, मुकदमा दर्ज