दर्द हो तो ना करें अनदेखी

दर्द हो तो ना करें अनदेखी


रसड़ा (बलिया)। आधुनिकता की चकाचौंध में न स्वास्थ से ना करें खिलवाड़ अखण्ड भारत न्यूज़ परिवार का सुझाव आधुनिक जीवनशैली के चलते आदमी अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं देता डाक्टर अंसारी अखण्ड भारत न्यूज़ संवाददाता से खास बातचीत में बताया कि अगर किसी को सीने में अचानक होने वाली दर्द को कतई इग्नोर न करें।
यह दर्द हार्ट अटैक भी हो सकता है सीने में दर्द होना आजकल वैसे यह आम समस्या हो गई है । यदि सीने में दर्द के साथ सांस का फूलना, दम घुटना , बेचैनी या पसीना हों रहा है तो यह गंभीर समस्या का लक्षण है यह लक्षण होने पर तत्काल विशेषज्ञ हृदय रोगियों से मिले जरा सी लापरवाही घातक हो सकती है। इसका प्रमुख कारण धुम्रपान सिगरेट पीना कोलेस्ट्रॉल का बढ़ना मोटापा अत्याधिक शराब का सेवन ,शुगर व्यायाम नहीं करना, इससे बचाव के लिए व्यायाम प्रतिदिन करें ,तनाव मुक्त जीवन, भरपूर नींद, कम वसायुक्त भोजन करने से इससे बचा जा सकता है । अधेड़ एवं वृद्ध उम्र के लोगों को भी स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की सलाह दी है ।


रिपोर्ट पिन्टू सिंह

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

गरीबी और बदनसीबी से जूझ रहे परिवार के बीच 'राहत' लेकर पहुंचा बलिया का मदद संस्थान गरीबी और बदनसीबी से जूझ रहे परिवार के बीच 'राहत' लेकर पहुंचा बलिया का मदद संस्थान
बलिया : धर्मपुरा गांव निवासी ओमप्रकाश राजभर की असामयिक मौत 16 जून को हो गयी थी। महज 40 साल की...
क्या सच में केरल सरकार ने की है अपने 'विदेश सचिव' की नियुक्ति, मुख्य सचिव ने जारी किया यह बयान
बलिया में मासूम बालिका से दुष्कर्म, 28 साल के आरोपी युवक को मिली 25 साल की सजा
बलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा युवक, संगीन अपराध में भेजा गया जेल
सावन में घर बैठे स्पीड पोस्ट से प्राप्त करें श्री सोमनाथ आदि ज्योतिर्लिंग मंदिर का प्रसाद
बलिया डीएम का आदेश, मुख्यालय न छोड़ें अधिकारी
डेढ़ सौ अध्यापकों के खिलाफ बलिया बीएसए की बड़ी कार्रवाई, इन हेडमास्टरों से भी जबाब-तलब