दर्द हो तो ना करें अनदेखी

दर्द हो तो ना करें अनदेखी


रसड़ा (बलिया)। आधुनिकता की चकाचौंध में न स्वास्थ से ना करें खिलवाड़ अखण्ड भारत न्यूज़ परिवार का सुझाव आधुनिक जीवनशैली के चलते आदमी अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं देता डाक्टर अंसारी अखण्ड भारत न्यूज़ संवाददाता से खास बातचीत में बताया कि अगर किसी को सीने में अचानक होने वाली दर्द को कतई इग्नोर न करें।
यह दर्द हार्ट अटैक भी हो सकता है सीने में दर्द होना आजकल वैसे यह आम समस्या हो गई है । यदि सीने में दर्द के साथ सांस का फूलना, दम घुटना , बेचैनी या पसीना हों रहा है तो यह गंभीर समस्या का लक्षण है यह लक्षण होने पर तत्काल विशेषज्ञ हृदय रोगियों से मिले जरा सी लापरवाही घातक हो सकती है। इसका प्रमुख कारण धुम्रपान सिगरेट पीना कोलेस्ट्रॉल का बढ़ना मोटापा अत्याधिक शराब का सेवन ,शुगर व्यायाम नहीं करना, इससे बचाव के लिए व्यायाम प्रतिदिन करें ,तनाव मुक्त जीवन, भरपूर नींद, कम वसायुक्त भोजन करने से इससे बचा जा सकता है । अधेड़ एवं वृद्ध उम्र के लोगों को भी स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की सलाह दी है ।


रिपोर्ट पिन्टू सिंह

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया पहुंचे मंत्री एके शर्मा ने किया कई विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास, बोले- ताजा हो गई बचपन की यादें बलिया पहुंचे मंत्री एके शर्मा ने किया कई विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास, बोले- ताजा हो गई बचपन की यादें
Ballia News : प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा रविवार को एक दिवसीय दौरे पर बलिया पहुंचे।...
बलिया के लाल को मिला श्याम सुन्दर दास पुरस्कार, मुस्कुराया साहित्य जगत 
बलिया : बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी से कतरा रहे शिक्षकों के लिए बुरी खबर, बीएसए ने जारी किया यह निर्देश
बलिया में चोरी की बाइक पर फर्राटा भर रहा था युवक, पड़ी पुलिस की नजर
बलिया में दबंगई का शिकार हुआ युवक, मौत की सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस
बलिया : परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह की पहल पर 5000 से अधिक श्रद्धालु अयोध्या रवाना
भारत घूमने आई विदेशी महिला के साथ गैंगरेप, 4 गिरफ्तार