सीएम योगी के मंत्री का मास्टर स्ट्रोक, पूर्वांचल में आयीं सियासी सुनामी

सीएम योगी के मंत्री का मास्टर स्ट्रोक, पूर्वांचल में आयीं सियासी सुनामी


रसड़ा (बलिया)।  सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के कार्यालय में सोमवार को दिन भर राजनीतिक पारा ऊपर नीचे सत्ता रहा। आलम है रहा कि प्रदेश सरकार में साझेदार एवं कबीना मंत्री ओम प्रकाश राजभर के 25 सीटों पर ऐलान से एक ओर जंहा सूबे की सियासत में सुनामी की लहरें उठने लगी तो दूसरी तरफ सुभा सपा के कार्यालय में प्रत्याशी का तांता लग गया।

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने अपने आवास में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उनकी पार्टी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी और कल दूसरे चरण में हमारे प्रत्याशी नामांकन करेंगे।  श्री राजभर की इस घोषणा से पूर्वांचल के  राजनीतिक गलियारों में  गर्मी अपने चरम पर रही। वही राजनीति में नेता किस  करवट बदल लें ये बताना  मुश्किल है । बीजेपी के सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्य्क्ष और प्रदेश सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने घोसी से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है।

 भाजपा से नाराज ओमप्रकाश ने इस्तीफा देने के लिए सी.एम. योगी से  रविवार  देर रात सीएम आवास पर गये हुए थे  भाजपा प्रदेश प्रभारी जे.पी. नड्डा और मुख्यमंत्री ने  राजभर को समझाया कि वह भाजपा के सिम्बल पर चुनाव लड़े,जिसे ओमप्रकाश राजभर ने ठुकरा दिया।रविवार सुबह उन्होंने सी.एम. से मिलने की बात कही लेकिन स्टाफ ने मना कर दिया। स्टाफ से इस्तीफे का पत्र रिसीव करने को कहा लेकिन सी.एम. स्टाफ ने ऐसा नहीं किया। उन्होंने फिर से सी.एम. आवास फोन कर इस्तीफा देने के लिए समय मांगा है। अभी सी.एम. ने कोई समय नहीं दिया है।


रिपोर्ट पिन्टू सिंह

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News