मुश्किल में चेयरमैन: बैठक कराने से मुकरे तो सभासदों ने खोला मोर्चा

मुश्किल में चेयरमैन: बैठक कराने से मुकरे तो सभासदों ने खोला मोर्चा


मनियर, बलिया।  विकास कार्यो में हो रही अनिमियता व अश्वासन के बाद भी बोर्ड की बैठक नियत तारीख को नहीं बुलाने से खफा नगर पंचायत मनियर के दो तिहाई सभासदों ने शुक्रवार को नगर पंचायत के जिम्मेदारों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया नगर पंचायत कार्यालय पर ताला जड़ने के साथ अपनी नौ सूत्रीय मांग पत्र अधिशासी अधिकारी मनियर के सम्बोधित  पत्र नगर पंचायत  बड़े बाबू विनोद सिंह को दो ज्ञापन सौपा।

सभासदो ने अपने दिये गये पहले ज्ञापन में  मांग किया है कि बिगत 9 मई को नगर पंचायत में हो रही अनिमियता के सम्वन्ध में आप को आवेदन पत्र के माध्यम से  अवगत कराया गया।जिसमें आप के द्वारा कोई कारवाई नहीं होने पर हम सभासद गण पुनः 11जून को आप से मिले तो आपके द्वारा 14 जून को बैठक करने के लिए अश्वासन दिया गया ।लेकिन आज निर्धारित समय पर बैठक के लिए पहुंचे तो कोई भी अधिकारी / जनप्रतिनिधि कार्यालय नदारद रहे।जिससे बाध्य होकर हम सभासदों ने जन समस्याओं को लेकर नगर पंचायत कार्यालय पर ताला जड़ दिया सभासदो पत्र के माध्यम से चेतावनी दी कि यदि तीन दिनों के अन्दर सन्तोष जनक निर्णय नहीं लिया गया तो धरना व क्रमिक अनशन करने के लिए बाध्य होगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी नगर पंचायत को होगी ।

सभासदों की मांग है कि शासन के मंशा के अनुरूप प्रतिमाह बोर्ड की बैठक बुलायी जाय। आय व्यय का लेखा जोखा दिया जाय।आउटसोर्सिंग के माध्यम से रखे गये श्रमिकों से पद के अनुसार कार्य कराया जाय।पात्र लाभार्थियों में बांटे गये कम्बल की सूची उपल्बध करायी जाय तथा लगाये गये पौधों की लागत सार्वजनिक कराई जाय।क्रय किये गये सामग्री का बिल / स्टाक बुक दिया जाय। कारवाई रजिस्टर की प्रमाणित छाया प्रति दी जाय।स्वच्छ मिशन के तहत पात्र लाभार्थियों के शौचालय का प्रथम व द्वितीय किस्त खाते में भेजा जाय तथा नगर में नाली की सफाई किस मद से कराया जा रहा है। किस समय बोर्ड से अनुमोदन लिया गया है इसकी निविदा किस समय लिया गया इसे हमलोगों को बताया जाय संबधित मांग पत्र सौपा।

वहीं दूसरी मांग पत्र सभासदों का आरोप लगाया कि नगर पंचायत में आउटसोर्सिंग के माध्यम से रखे गये 10 श्रमिकों को चेयरमैन द्वारा अपने चहेतो को रखकर वेतन के नाम पर बंदरबांट किया जा रहा है।जबकि नगर पंचायत में एक ट्रैक्टर , एक टैम्पू व एक स्काई लिफ्ट सहित तीन गाड़ियां ही मौजूद है।लेकिन आउट सोर्सिंग पर 7 वाहन चालक का वेतन आहरण किया जा रहा है।तथा कुछ श्रमिक अपने कार्य का निर्वहन नही करते है।इसे जांच कराकर तत्काल कार्यवाही की जाय।इस मौके पर सभासद अमरेन्द्र सिंह , गायत्री देवी , प्रभावती देवी , अंजनी सिंह , गिरजा शंकर राय , धनजी प्रजापति , इफ्तेखार अहमद , विनय कुमार सिंह आदि रहे।

रिपोर्ट-राममिलन तिवारी

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में एनएच 31 के किनारे पेड़ काटने के दौरान एक रिहायशी मकान पर गिरा, दो महिलाएं घायल ; देखें Video बलिया में एनएच 31 के किनारे पेड़ काटने के दौरान एक रिहायशी मकान पर गिरा, दो महिलाएं घायल ; देखें Video
Ballia News : शहर कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर गांव में गुरुवार की दोपहर एनएच 31 के किनारे विशालकाय पेड़ काटने...
बलिया में असंतुलित होकर पलटी पिकअप, 5 नर्तकियों समेत सवार थे 6 लोग
बलिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 6 मौतों का जिम्मेदार गिरफ्तार
भाजपा नेता की मौत का खुला राज, प्रेमिका गिरफ्तार
बलिया में चोरों ने चटकाया दो परिषदीय स्कूलों का ताला
विवाद में पुत्र की मौत, पुलिस ने चिता से अवशेषों को लिया कब्जे में ; पिता गिरफ्तार
एक्शन मोड में बलिया पुलिस : यूपी बोर्ड परीक्षा में मुन्ना भाई गिरफ्तार, इस सेंटर का है मामला