यह कर्मयोगी बना पूर्वोत्तर रेलवे का Corona Warrior

यह कर्मयोगी बना पूर्वोत्तर रेलवे का Corona Warrior


वाराणसी। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यथा सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के कर्मचारी  पूरी कुशलता से विभिन्न प्रकार की सामग्री का उत्पादन कर रहे हैं तथा प्रतिदिन हर मंडल के बेहतर कार्य करने वाले कर्मचारी को मंडल स्तर पर 'कोरोना वारियर आफ द डे' (Corona Warrior of the day) घोषित एवं प्रचारित कर उसका उत्साह वर्धन किया जा रहा है जिससे अन्य कर्मचारी भी कार्य करने हेतु प्रेरित होते रहें।

इसी क्रम में वाराणसी मंडल के मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक/वाराणसी के अंतर्गत हाउसकीपिंग/सहायक के पद पर कार्यरत संतोष सिंह यादव ने लाॅकडाउन की विषम अवधि में कोविड 19 महामारी के विरूद्ध अभियान में कठिन परिश्रम कर योद्धा के रूप में कार्य किया।

संतोष सिंह यादव एक नियमित, आज्ञाकारी समयबद्ध एवं मेहनती कर्मचारी है। ये सफाई कार्यो के साथ-साथ, कीटनाशक व अन्य रसायनों के छिड़काव कार्यो का भलीभांति जिम्मेदारी के साथ निर्वहन करते हैं। कोविड-19 महामारी के समय में इनके द्वारा सैनिटाइजिंग कार्य और डोर टू डोर स्प्रे कार्य  लगातार पूरी लगनशीलता एवं जिम्मेदारीपूवर्क किया जा रहा है।

इनकी कार्यकुशलता सराहनीय है। इसके अलावा ये सैनिटेशन स्टोर, राष्ट्रीय जन-स्वास्थ्य कार्यक्रमो एवं कार्यो से संबंधित कार्यो में भी लगन जिम्मेदारी सजगता एवं सतर्कता के साथ सहयोग करते हैं। लॉक डाउन के दौरान भी ये नियमित रूप से कार्य में संलग्न हैं। इस कठिन समय में उनके कृत्यों और प्रयासों की सराहना करते हुए  इन्हें ’’कोरोना वाॅरियर्स आफ द डे'  घोषित किया गया।            

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

महाशिवरात्रि विशेष : शिव पूजन की कुछ रहस्यमयी बातें महाशिवरात्रि विशेष : शिव पूजन की कुछ रहस्यमयी बातें
Mahashivratri 2024 : भारतवर्ष में देवाधिदेव आशुतोष भगवान शिव की पूजा सबसे अधिक की जाती है। वैसे तो भगवान शिव...
4 मार्च का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारें
बलिया पहुंचे मंत्री एके शर्मा ने किया कई विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास, बोले- ताजा हो गई बचपन की यादें
बलिया के लाल को मिला श्याम सुन्दर दास पुरस्कार, मुस्कुराया साहित्य जगत 
बलिया : बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी से कतरा रहे शिक्षकों के लिए बुरी खबर, बीएसए ने जारी किया यह निर्देश
बलिया में चोरी की बाइक पर फर्राटा भर रहा था युवक, पड़ी पुलिस की नजर
बलिया में दबंगई का शिकार हुआ युवक, मौत की सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस