यह कर्मयोगी बना पूर्वोत्तर रेलवे का Corona Warrior

यह कर्मयोगी बना पूर्वोत्तर रेलवे का Corona Warrior


वाराणसी। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यथा सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के कर्मचारी  पूरी कुशलता से विभिन्न प्रकार की सामग्री का उत्पादन कर रहे हैं तथा प्रतिदिन हर मंडल के बेहतर कार्य करने वाले कर्मचारी को मंडल स्तर पर 'कोरोना वारियर आफ द डे' (Corona Warrior of the day) घोषित एवं प्रचारित कर उसका उत्साह वर्धन किया जा रहा है जिससे अन्य कर्मचारी भी कार्य करने हेतु प्रेरित होते रहें।

इसी क्रम में वाराणसी मंडल के मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक/वाराणसी के अंतर्गत हाउसकीपिंग/सहायक के पद पर कार्यरत संतोष सिंह यादव ने लाॅकडाउन की विषम अवधि में कोविड 19 महामारी के विरूद्ध अभियान में कठिन परिश्रम कर योद्धा के रूप में कार्य किया।

संतोष सिंह यादव एक नियमित, आज्ञाकारी समयबद्ध एवं मेहनती कर्मचारी है। ये सफाई कार्यो के साथ-साथ, कीटनाशक व अन्य रसायनों के छिड़काव कार्यो का भलीभांति जिम्मेदारी के साथ निर्वहन करते हैं। कोविड-19 महामारी के समय में इनके द्वारा सैनिटाइजिंग कार्य और डोर टू डोर स्प्रे कार्य  लगातार पूरी लगनशीलता एवं जिम्मेदारीपूवर्क किया जा रहा है।

इनकी कार्यकुशलता सराहनीय है। इसके अलावा ये सैनिटेशन स्टोर, राष्ट्रीय जन-स्वास्थ्य कार्यक्रमो एवं कार्यो से संबंधित कार्यो में भी लगन जिम्मेदारी सजगता एवं सतर्कता के साथ सहयोग करते हैं। लॉक डाउन के दौरान भी ये नियमित रूप से कार्य में संलग्न हैं। इस कठिन समय में उनके कृत्यों और प्रयासों की सराहना करते हुए  इन्हें ’’कोरोना वाॅरियर्स आफ द डे'  घोषित किया गया।            

Post Comments

Comments

Latest News

फूड प्वाइजनिंग से दुल्हन की बहन समेत दर्जनों लोग बीमार फूड प्वाइजनिंग से दुल्हन की बहन समेत दर्जनों लोग बीमार
UP News : संभल जिले में जुनाबई थाना क्षेत्र के अजीजपुर गांव में बारात में फूड प्वाइजनिंग से दुल्हन की...
वीडियो कॉल पर 200 रुपये में 5 मिनट गंदी बातें, पकड़ी गईं 6 'ड्रीमगर्ल्‍स'
करके सीखों कार्यक्रम : जूस बनाने से लेकर बच्चों को मिलेगी पंक्चर और पकौड़ा बनाने की ट्रेनिंग
डोनाल्ड ट्रंप की रैली में फायरिंग : जानलेवा हमले में बाल-बाल बचे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति, मारा गया शूटर
शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी पर यूपी के पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविन्द चौधरी ने सरकार को दी नसीहत
कार्यकर्ताओं का मान सम्मान सर्वोपरि : केतकी सिंह
बलिया में आकाशीय बिजली झुलसी एक ही परिवार की तीन महिलाएं