बलिया में ट्रैक पार करते समय ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

बलिया में ट्रैक पार करते समय ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

बलिया : बलिया-छपरा रेलखंड पर स्थित रेवती थाना क्षेत्र अंतर्गत दल छपरा हाल्ट रेलवे स्टेशन पर रविवार को रेल ट्रैक पार करते समय एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गयी। घटना के बाद आक्रोशित यात्रियों तथा लोगों ने कुछ देर के लिए रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। पुलिस के समझाने पर लोग शांत हुए।

रेवती थाना क्षेत्र के श्रीनगर गांव निवासी रंजीत वर्मा (43) वर्ष वाराणसी छपरा पैसेंजर ट्रेन से दल छपरा हाल्ट रेलवे स्टेशन पर उतरा। रेल ट्रैक पार करते समय छपरा से वाराणसी की तरफ जा रही ताप्ती गंगा एक्सप्रेस की चपेट में आ गया, जिससे मौके पर ही रंजीत की मौत हो गई।

रणजीत की मौत से आक्रोशित यात्रियों तथा अन्य लोगों ने कुछ देर के लिए रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया। रेल अधिकारियों व रेलमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगों ने आरोप लगाया कि दलछपरा हाल्ट स्टेशन पर लापरवाही बस रेलवे प्लेटफार्म संख्या एक से दो पर आने जाने के लिए फुट ओवर ब्रिज नहीं बना रही है। इस वजह से आये दिन दुर्घटना हो रही है।

यात्रियों ने प्लेटफार्म नम्बर दो के उच्चीकरण व फुट ओवरब्रिज तत्काल बनाने की मांग किया। प्लेटफार्म नम्बर एक व दो पर विद्युत खम्भा लगाकर छोड़ दिया गया है, जबकि दो प्लेटफार्म के विद्युत खम्भो पर लाइट नहीं लगाया गया है, जिससे रात में ट्रेन से उतरना व चढ़ना जोखिम भरा हो गया है। तत्काल लाइट लगाई जाए।

यह भी पढ़े TSCT के सम्मेलन में शामिल होने को बलिया टीम रवाना

दर्जनों लोगों ने रेलवे के अधिकारियों को चेताया कि तत्काल ओवरब्रिज का निर्माण नहीं कराया गया तो बलिया-छपरा रेलवे ट्रैक को दल छपरा में जाम कर परिचालन रोक देंगे। लोगों ने मृतक के परिवार को मुवावजा और परिवार के एक व्यक्ति को रेलवे में नौकरी देने की मांग की है। पुलिस के समझाने बुझाने पर लोग रेल ट्रैक से हटे।

यह भी पढ़े बलिया के चर्चित चौराहा पर एडीजी का छापा, हिरासत में लिए गये तीन पुलिसकर्मियों समेत कई लोग

मृतक रंजीत अपने परिवार का अकेला कमाऊ सदस्य था। दो भाई, पत्नी सीमा देवी, पुत्र शुभम (12), अनुराग (8) का भरण पोषण रणजीत वर्मा ही करता था। रणजीत की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। मौके पर पहुंची रेवती पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

यह भी पढ़े बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर
Ballia : फेफना थाना क्षेत्र अंतर्गत कपूरी एवं टाटा मोटर्स के बीच खड़े ट्रक में पिकअप ने जोरदार टक्कर मार...
27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
इन मांगों के समर्थन में छात्रों ने जेएनसीयू परिसर में बुलंद किया आवाज
ओह ! सरयू की लहरों ने क्या कर दिया बलिया के इस दियरांचल का हाल
रोहित पांडेय हत्याकांड : बलिया पुलिस को मिली सफलता, 25 हजारी दो अभियुक्त गिरफ्तार
26 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जानिएं कौन हैं IPS विक्रांत वीर, जिन्हें बनाया गया है बलिया का पुलिस कप्तान