बलिया में ट्रैक पार करते समय ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

बलिया में ट्रैक पार करते समय ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

बलिया : बलिया-छपरा रेलखंड पर स्थित रेवती थाना क्षेत्र अंतर्गत दल छपरा हाल्ट रेलवे स्टेशन पर रविवार को रेल ट्रैक पार करते समय एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गयी। घटना के बाद आक्रोशित यात्रियों तथा लोगों ने कुछ देर के लिए रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। पुलिस के समझाने पर लोग शांत हुए।

रेवती थाना क्षेत्र के श्रीनगर गांव निवासी रंजीत वर्मा (43) वर्ष वाराणसी छपरा पैसेंजर ट्रेन से दल छपरा हाल्ट रेलवे स्टेशन पर उतरा। रेल ट्रैक पार करते समय छपरा से वाराणसी की तरफ जा रही ताप्ती गंगा एक्सप्रेस की चपेट में आ गया, जिससे मौके पर ही रंजीत की मौत हो गई।

रणजीत की मौत से आक्रोशित यात्रियों तथा अन्य लोगों ने कुछ देर के लिए रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया। रेल अधिकारियों व रेलमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगों ने आरोप लगाया कि दलछपरा हाल्ट स्टेशन पर लापरवाही बस रेलवे प्लेटफार्म संख्या एक से दो पर आने जाने के लिए फुट ओवर ब्रिज नहीं बना रही है। इस वजह से आये दिन दुर्घटना हो रही है।

यात्रियों ने प्लेटफार्म नम्बर दो के उच्चीकरण व फुट ओवरब्रिज तत्काल बनाने की मांग किया। प्लेटफार्म नम्बर एक व दो पर विद्युत खम्भा लगाकर छोड़ दिया गया है, जबकि दो प्लेटफार्म के विद्युत खम्भो पर लाइट नहीं लगाया गया है, जिससे रात में ट्रेन से उतरना व चढ़ना जोखिम भरा हो गया है। तत्काल लाइट लगाई जाए।

दर्जनों लोगों ने रेलवे के अधिकारियों को चेताया कि तत्काल ओवरब्रिज का निर्माण नहीं कराया गया तो बलिया-छपरा रेलवे ट्रैक को दल छपरा में जाम कर परिचालन रोक देंगे। लोगों ने मृतक के परिवार को मुवावजा और परिवार के एक व्यक्ति को रेलवे में नौकरी देने की मांग की है। पुलिस के समझाने बुझाने पर लोग रेल ट्रैक से हटे।

मृतक रंजीत अपने परिवार का अकेला कमाऊ सदस्य था। दो भाई, पत्नी सीमा देवी, पुत्र शुभम (12), अनुराग (8) का भरण पोषण रणजीत वर्मा ही करता था। रणजीत की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। मौके पर पहुंची रेवती पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के राजू ढाबा के आस पास हुए सड़क हादसे में चार...
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग