बलिया की दो बड़ी चोरी की घटनाओं का खुलासा, गिरफ्तार चोर ने उगला चौकान्ने वाला सच

बलिया की दो बड़ी चोरी की घटनाओं का खुलासा, गिरफ्तार चोर ने उगला चौकान्ने वाला सच

Ballia News : बलिया पुलिस ने चोरी की घटना को अंजाम देने वाले एक शातिर चोर को को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चोर ने पुलिस के सामने जो कबूल किया, वह चौकान्ने वाला है। बताया कि बन्द पड़े घरों की रेकी करके चोरी की घटना को अंजाम देता था। पुलिस ने इस गिरफ्तारी के साथ ही चोरी की दो घटनाओं का खुलासा किया है। गिरफ्तार चोर पर बलिया समेत आसपास के कई जनपदों में मुकदमा पंजीकृत है।

उप निरीक्षक हितेश कुमार व गिरिजेश सिंह ने हमराहियों के साथ बुधवार को काजीपुरा रेलवे क्रासिंग पर संदिग्ध व्यक्तियों/वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि तीखमपुर व राजीव नगर में कुछ दिन पहले चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो व्यक्ति मालगोदाम रेलवे स्टेशन के पास मौजूद हैं, जो पुनः किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। सूचना पर पुलिस टीम तुरंत पहुंच गई, जिसे देख दोनों अभियुक्त भागने लगे।

पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए विनोद चौबे (42) पुत्र रामेश्वर चौबे (निवासी ढेकवारी थाना नगरा, बलिया) को दबोच लिया। इसके कब्जे से अवैध तमंचा मय जिन्दा कारतूस, एक पेचकश लोहा, एक लोहे का सब्बल, एक बड़ा प्लासनुमा कटर लोहा तथा पांच हजार एक सौ बीस रुपये नकद बरामद किया गया। कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि मैं और मेरा दोस्त इम्तियाज अहमद पुत्र गुलाम रसूल (निवासी कस्बा सैदपुर, थाना मुहम्मदाबाद, मऊ) बन्द घरों में रैकी करके चोरी करने की फिराक में आये थे। बन्द घरों में चोरी की घटनाओं को मौका मिलने पर रात को अन्जाम देते हैं। 

चोरी से जो भी सामान, गहने और रुपये मिलते हैं उस सामान को हम अपनी मजबूरी दिखाकर चलते फिरते राहगीरों को बेच देते है। इन्ही पैसों से हम लोग मौज मस्ती और अपना जीवन यापन करते हैं। 11 जनवरी को तीखमपुर तथा  25 फरवरी को राजीव नगर सतनी सराय में चोरी की घटना को अन्जाम दिये थे, जो भी सामान चोरी में मिला था वह सारा सामान हम दोनों ने बेच दिया। उसमें से मेरे हिस्से में जो रुपये आये थे, ये उन्ही रुपयों में से बचे हुए थे। बाकी के पैसे खर्च हो गये हैं। पुलिस टीम में कां. मनोज कुमार, प्रदीप कुमार व शाश्वत पाण्डेय शामिल रहे। 

यह भी पढ़े बलिया : तीन युवकों की मौत मामले में मुकदमा दर्ज

रोहित सिंह मिथिलेश

यह भी पढ़े बलिया : तीन कर्मचारियों ने बैंक को लगाया 14.50 लाख का चूना, शाखा प्रबंधक की तहरीर पर मुकदमा

Post Comments

Comments

Latest News

मुंडन संस्कार की राह में नाची मौत : पेड़ से टकराई कार, जुड़वा भाई-बहन समेत तीन की मौत मुंडन संस्कार की राह में नाची मौत : पेड़ से टकराई कार, जुड़वा भाई-बहन समेत तीन की मौत
Bihar News : बिहार के जमुई जिला अन्तर्गत चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह एक स्विफ्ट कार के सड़क...
बीएसए पर अपशब्द कहने का आरोप, पीड़ित शिक्षक का वीडियो वायरल ; शिक्षाधिकारी ने आरोपों को बताया निराधार
17 मई 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : तीन युवकों की मौत मामले में मुकदमा दर्ज
लोकसभा चुनाव 2024 : प्रेक्षक ने सलेमपुर और बलिया संसदीय क्षेत्र की तैयारियों का किया आकलन
बलिया : ट्रेन से गिरे यात्री की दर्दनाक मौत, नहीं हो सकीं शिनाख्त
बलिया : करंट की चपेट में आया मासूम, हालत गंभीर