बलिया के इस इलाके में मौतों की श्रृंखला बना रही बिजली ने ली एक और युवक की जान

बलिया के इस इलाके में मौतों की श्रृंखला बना रही बिजली ने ली एक और युवक की जान

बैरिया, बलिया। क्षेत्र में हमेशा कही न कही बिजली से मौत होना और जिम्मेदारों का चुप रहना, लोग पचा नहीं पा रहे है। ताजा मामला रानीगंज बार का है। शुक्रवार की सुबह बाइक से मजदूरी करने जा रहे एक राजमिस्त्री पर हाईटेंशन तार  टूटकर गिर गया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना से परिवार कोहराम मच गया।मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दे कि रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव के मूल निवासी रुदल चौरसिया (45) मधुबनी के पासवान चौक के पास टीन शेड का मकान बनाकर सपरिवार रहते हैं। वह पेशे से राज मिस्त्री है। शुक्रवार की सुबह लगभग 9:00 बजे बाइक से रानीगंज बाजार स्थित एक निजी स्कूल में भवन निर्माण का कार्य करने जा रहे थे। रानीगंज बाजार के योगी नगर मार्ग पर रुदल मिस्त्री के ऊपर हाईटेंशन का तार टूट कर गिर गया, जिसके चपेट में आकर रुदल की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

यह भी पढ़े बलिया में 20 मई से चलेगी मस्ती की पाठशाला, जानिएं पूरा डिटेल्स

सूच्य हो कि रानीगंज बाजार में हाईटेंशन तार अत्यंत ही जर्जर हो गए हैं, जो रोज टूटकर गिरते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि हाईटेंशन का तार बदलने के लिए कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों से आग्रह किया गया, किंतु तार नहीं बदला गया। इस वजह से बिजली दुर्घटना में आए दिन लोगों की मौतें हो रही हैं। बावजूद इसके बिजली विभाग दुर्घटनाओं के प्रति गंभीर नहीं है।

यह भी पढ़े बलिया : पशु बाड़ा में लगी आग, 6 गोवंश झुलसे

गौरतलब है कि इससे पूर्व शोभा छपरा में हाईटेंशन के तार की चपेट में आने से तीन युवकों की दर्दनाक मौत हो गई थी, जो जयप्रकाश नगर के दलजीत टोला के रहने वाले थे। यही नहीं मठ योगेंद्र गिरी नई बस्ती में एक महिला, दोकटी में एक युवक, दलजीत टोला में एक युवक सहित एक दर्जन लोगों की मौत पिछले एक वर्ष के भीतर हो चुकी है, फिर भी जिम्मेदार मौन है।

यह भी पढ़े बलिया-बनारस रेल खंड पर सेनानी और कामायनी एक्सप्रेस में स्पेशल स्क्वाड एवं कामर्शियल की रेड टीम का छापा, फिर...


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post Comments

Comments

Latest News

गृहमंत्री अमित शाह से पूर्व मंत्री नारद राय की मुलाकात, बढ़ी बलिया की राजनीतिक तपिश गृहमंत्री अमित शाह से पूर्व मंत्री नारद राय की मुलाकात, बढ़ी बलिया की राजनीतिक तपिश
बलिया : समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ने के बाद बलिया के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री नारद राय का एक फोटो...
बलिया और तालिबपुर के बीच खेला गया श्री बजरंगबली क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच
28 मई 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : श्री संत पागल बाबा जी ब्रह्मलीन, आज निकलेगी अंतिम यात्रा
फेसबुक पर पीएम और सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करना पड़ा महंगा, प्रधानाध्यापिका सस्पेंड
बलिया : डीईओ ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल का निरीक्षण
पानी की तलाश में जान गंवा रहे बेजुबान : बलिया में दो नीलगायों को आवारा कुत्तों ने नोच-नोच कर मार डाला