आसान नहीं होगी मथुरा में "बसंती" की राह

 आसान नहीं होगी मथुरा में "बसंती" की राह







नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। भारतीय जनता पार्टी की इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत 184 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इस बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से चुनाव मैदान में उतरेंगे, वहीं अमित शाह को पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की सीट गांधीनगर से टिकट दिया गया है। इस लिस्ट में बॉलीवुड की 'बसंती' और मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी का भी नाम शामिल है। उन्हें इस बार भी मथुरा से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। हालांकि इस बार उनकी राह उतनी आसान नहीं रहने वाली है।



दरअसल, इस बार उत्तर प्रदेश के सियासी समीकरण 2014 लोकसभा चुनाव से अलग रहने का अनुमान जताया जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस बार के लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी की तीन अहम पार्टिया समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल ने महागठबंधन किया है। इस महागठबंधन के चलते बीजेपी की राह इस चुनाव उतनी आसान होने की संभावना कम ही नजर आ रही हैं। ऐसे में बीजेपी ने एक बार फिर से यूपी की मथुरा सीट से बॉलीवुड अभिनेत्री और मौजूदा सांसद हेमा मालिनी को उम्मीदवार बनाया है। वहीं महागठबंधन की ओर से राष्ट्रीय लोकदल ने कुंवर नरेंद्र सिंह मथुरा से उम्मीदवार बनाया है।

मथुरा में पिछले लोकसभा चुनाव की स्थिति देखें तो बीजेपी उम्मीदवार हेमा मालिनी को 5 लाख 74 हजार 633 वोट मिले थे। वहीं दूसरे नंबर राष्ट्रीय लोकदल के जयंत चौधरी को 2 लाख 43 हजार 890 मत मिले थे। हालांकि पिछले चुनाव में स्थिति और मौजूदा स्थिति में काफी अंतर है। इस बार राष्ट्रीय लोकदल का सपा और बसपा से गठबंधन है। ऐसे में ये माना जा रहा है कि हेमा मालिनी को इस बार चुनाव काफी मेहनत करनी होगी।
मथुरा से टिकट मिलने पर बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने खुशी जाहिर किया है। उन्होंने कहा, 'लोग चाहते हैं कि मैं मथुरा से चुनाव लड़ूं। मैं अमित शाह जी और नरेंद्र मोदी जी की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे फिर से चुना है। मैं पूरी मेहनत करूंगी और इलाके में विकास लाने की कोशिश करूंगी। मैं अन्य राजनेताओं की तरह नहीं हूं, यहां के लोग मेरे काम को पसंद करते हैं।'

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया के चर्चित चौराहा पर एडीजी का छापा, हिरासत में लिए गये तीन पुलिसकर्मियों समेत कई लोग बलिया के चर्चित चौराहा पर एडीजी का छापा, हिरासत में लिए गये तीन पुलिसकर्मियों समेत कई लोग
Ballia News : जनपद के नरही थाना क्षेत्र अंतर्गत भरौली गोलम्बर पर एडीजी वाराणसी जोन पीयूष मोर्डिया ने गुरुवार को...
बलिया में पेड़ से टकराई बाइक, दो युवकों की दर्दनाक  मौत ; मचा कोहराम
25 जुलाई 2024 : अपने लिए कैसा रहेगा गुरुवार, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत
बलिया बीएसए ने ऐसे स्कूलों के खिलाफ छेड़ा अभियान, 6 विद्यालयों पर लगा ताला ; बढ़ी औरों की बेचैनी
बलिया का चर्चित हत्याकांड : रोहित पांडेय के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, बोले...
बलिया : रोडवेज बस और बाइक में सीधी टक्कर, एक ही गांव के तीन युवकों की मौत, दो घायल