बलिया : चौकी इंचार्ज की इंसानियत को सैल्यूट... आप भी कहेंगे गर्व है ऐसे वर्दीधारी पर

बलिया : चौकी इंचार्ज की इंसानियत को सैल्यूट... आप भी कहेंगे गर्व है ऐसे वर्दीधारी पर

बैरिया, बलिया : पुलिस की कार्यशैली कभी कभार यादगार बन जाती है। काश ! सभी पुलिस वालों की कार्यशैली ऐसी ही होती। जी हां ! हम बात कर रहे है जनपद चित्रकूट से भटक कर बैरिया पहुंचे 80 वर्षीय वृद्ध बच्चू यादव की, जो रविवार को धूप में भटकते हुए चौकी इंचार्ज बैरिया अरुण कुमार सिंह को मिल गये। चौकी इंचार्ज वृद्ध की बदतर हालत देख, पुलिस चौकी ले गए। वहां चौकी इंचार्ज ने वृद्घ  को स्नान करा कर, कपड़े पहनाये। खाना खिलाने के बाद उससे उसके विषय में जानकारी ली।

Ballia News

दिमागी रूप से परेशान वृद्ध ने अपना नाम बच्चू यादव बताया। अपना घर चित्रकूट जनपद के ग्राम गेड़बारी चंदास थाना बहिल पूरग जिला चित्रकूट कर्बी बताया। इसके संबंध में चित्रकूट जनपद के उक्त थाने से चौकी इंचार्ज ने संपर्क स्थापित किया तो पता चला कि वह वृद्ध 23 नवंबर 2023 से ही घर से लापता है। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।परिजनों ने थाने में वृद्ध की गुमशुदगी उसी दिन दर्ज कराई थी। चौकी इंचार्ज की इस सूचना पर चित्रकूट पुलिस ने उसके परिजनों को उक्त वृद्ध के बैरिया चौकी पर मौजूद होने की सूचना दी।

 

पुलिस की सूचना पर वृद्घ बच्चू यादव के पुत्र कामता यादव, ललन यादव व कल्लू यादव बैरिया चौकी पर पहुंचे, जहां आवश्यक लिखा पढ़ी के बाद उक्त वृद्ध को उनके परिजनों को सौंप दिया गया। चौकी इंचार्ज अरुण सिंह द्वारा उक्त भटके हुए वृद्ध के साथ मानवीय व्यवहार चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों के मुंह से अनायास ही निकल जा रहा है कि काश सभी पुलिस वाले ऐसे ही होते हैं।

शिवदयाल पांडेय मनन

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया लोकसभा : भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर के केंद्रीय कार्यालय का भव्य उद्घाटन, कार्यकर्ताओं में दिखा गजब का उत्साह बलिया लोकसभा : भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर के केंद्रीय कार्यालय का भव्य उद्घाटन, कार्यकर्ताओं में दिखा गजब का उत्साह
बलिया लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर के केंद्रीय कार्यालय का भव्य उद्घाटन शुक्रवार को मुख्य अतिथि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष...
बलिया में दबंगई का एक और केस आया सामने... पांच घायल
World Press Freedom Day पर सनबीम बलिया की अनोखी पहल
बलिया : ट्रेन की चपेट में आने से वृद्ध की मौत, इंटरसिटी से गिरकर युवक गंभीर
बलिया : पत्नी की विदाई न होने से नाराज युवक ने ससुर पर किया जानलेवा हमला, गिरफ्तार
बलिया : बृजेश सिंह हत्याकांड में पिता-पुत्र समेत चार गिरफ्तार, जानिएं कत्ल की वजह
डूब गया एक और ‘लाल सितारा’, नहीं रहे अतुल कुमार अंजान